Cashbean App कैसे काम करता हैं ? कैशबिन से लोन कैसे लेते है ?

CashBean Loan App : हर व्यक्ति को उसके जीवन में कभी न कभी लोन लेने की आवश्यकता होती है। चाहे आप की फाइनेंसियल स्थिति कितनी ही सही है लेकिन एक समय ऐसा आता हैं जब Loan की जरूरत पड़ जाती हैं।

यह जरूरी नहीं कि हर किसी को भी Loan लेना पड़े लेकिन अक्सर हमे Loan की आवश्यकता पड़ सकती हैं। लेकिन लोन लेना इतना भी आसान काम नहीं होता।

अगर आपको आपका कोई रिश्तेदार या फिर मित्र लोन दे देता हैं तो उसकी इतनी चिंता नहीं रहती जितने कि किसी बैंक या फिर अन्य संस्था से लोन लेने में रहती हैं।

Cashbean

बैंक या फिर किसी अन्य संस्था से लोन लेने के लिए आपको कई बार उनके ब्रांच में चक्कर काटने पड़ सकते हैं और जब आपको कोई छोटा लोन चाहिए होता है तब इतने चक्कर काटना कोई पसंद नहीं करता। लेकिन तकनीकी से भरपूर इस जमाने में अब आप अपने मोबाइल में एक एप्लीकेशन डाउनलोड करके भी लोन ले सकते हो।

अभी के समय में ऐसी काफी सारी एप्लीकेशन है जो आपको इंस्टेंट लोन देती है और आप उसे बाद में आसानी से चुका सकते हो। ऐसी ही एक एप्लीकेशन का नाम ‘Cashbean’ हैं जो फिलहाल प्ले स्टोर पर Loan Instant Personal Loan App – Cashbean’ नाम आए मौजूद हैं।

अगर आप इन लोगों में से एक हो जो Cashbean एप्लीकेशन के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हो। आज किस पोस्ट में हम आपको Cashbean Loan App क्या हैं और इससे जुड़ी सारी जानकारी बताने वाले हैं। बिना देरी के शुरू करते हैं।

Cashbean क्या हैं ? Cashbean Loan App Kya Hain ?

जमाना तेजी से आगे बढ़ रहा हैं और अन्य देशों के साथ भारत में भी फाइनेंशियल सर्विसेज तेजी से बढ़ती जा रही है। आज कुछ सालों पहले तक शायद ही किसी ने सोचा होगा कि हमे कभी केवल एक एप्लीकेशन डाउनलोड करके उस पर अकाउंट बनाने पर इनस्टेंट अपने बैंक अकाउंट में लोन मिल जाएगा लेकिन अब यह भी संभव हो चुका है।

अभी के समय में केवल Cashbean ही नहीं बल्कि प्ले स्टोर में ऐसी काफी सारी एप्लीकेशन है, जिनकी मदद से आप इंस्टेंट लोन ले सकते हो। अधिकतर एप्लीकेशन में आपको आपके Credit Score के जरिये लोन दिया जाता है लेकिन Cashbean में ऐसा कुछ सिस्टम नहीं है। आप इस एप्लीकेशन की सहायता से बिना क्रेडिट कार्ड के भी लोन ले सकते हैं।

Cashbean Application से लोन लेने के लिए आपको बस App को Download करने के बाद कुछ साधारण सी जानकारी देनी होती है और उसके बाद आप का वेरिफिकेशन होता हैं और अगर आप लोन लेने की योग्य होते हो तो आपको Instant Loan मिल जाता है जो आपके बैंक अकाउंट में पहुंच जाता है।

Cashbean App की खास बात यह हैं की आप इसकी मदद से Instant 60 हजार रुपयों तक का Loan ले सकते हो। Cashbean और इस तरह की अन्य एप्लीकेशन उस समय काम आती है जब आपको अर्जेंट पैसो की जरूरत पड़ जाए ।

ऐसा तो हैं नहीं की Cashbean Application हमे Loan बिना किसी फायदे के देती हो। हर कंपनी की तरह है यह कंपनी Cashbean भी कुछ ना कुछ Save करती हैं। बैंक की तरह Cashbean App भी हमे उधार देने के बदले हमसे ब्याज लेती हैं।

इसकी ब्याज डर समय पर आधारित होती हैं। यानी कि हम इस एप्लीकेशन से लिया गया होगा जितना समय में चुकानी उस हिसाब से हमें ब्याज देना पड़ेगा। एक तरह से EMI वाला ही सिस्टम हैं।

अब आप यह तो समझ चुके हैं की Cashbean App क्या हैं! तो चलिए आगे बढ़ते हैं और जानते हैं की Cashbean App कैसे काम करता हैं? और Cashbean App से लोन कैसे लेते हैं!

Cashbean App कैसे काम करता हैं ? Cashbean App Ke Kaam Karne Ka Tarika

Cashbean App भी एक Financial Company हैं। हर फाइनेंसियल कंपनी की तरह Cashbean App का उद्देश्य भी पैसे कमाना ही हैं। इसके लिए यह एक Special Methode पर काम करती हैं।

यह बात बिल्कुल सही है कि कैशबीन एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए में क्रेडिट कार्ड की अच्छी क्रेडिट स्कोर की जरूरत नहीं है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह एप्लीकेशन हमें ऐसे ही लोन दे देगी।

इस कंपनी का भी अपना खुद का एक प्लान है | यह कंपनी हमें लोन देने के लिए हमारी पूरी जानकारी लेती है और वह जानकारी लीगल होने पर ही हमें लोन मिलता है। सरल भाषा में इसे Verification कहा जा सकता है।

Cashbean App हमे जो भी उधार देती हैं वह सोच समझ कर ही देती हैं। Cashbean पर हम 60 हजार तक उधार ले सकते हैं लेकिन Bank की तरह हमे Cashbean App भी पैसे ब्याज पर ही उधार देता हैं। सरल ही बात हैं सभी कम्पनिया अपना फायदा चाहती हैं। और बिना पैसे दिए सुविधा कम ही मिलती हैं। लेकिन सुविधा का मिलना भी एक बड़ा बात हैं।

Cashbean App से Loan कैसे लेते हैं? Cashbean App Se Loan Kaise Le?

Cashbean App से Loan लेना काफी आसान हैं। इसका एक बड़ा कारण यह है कि हमें इस से लोन लेने के लिए क्रेडिट कार्ड और क्रेडिट स्कोर की जरूरत नहीं होती। आप केवल कुछ साधारण से स्टेप्स को फॉलो करते हुए एप्लीकेशन से लोन ले सकते हैं। लेकिन क्या हैं वो कुछ Steps, आइये जानते हैं :

  • Step 1 : Cashbean एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको इस एप्लीकेशन को Play Store या फिर App Store से डाउनलोड करना होगा।
  • Step 2 : Cashbean App को Download करने के बाद आपको इस App पर Account बनाना होगा। ध्यान रखें कि अकाउंट बनाते समय आपने लीगल और सही जानकारी दें। अगर आप ऐसा नहीं करते तो आपको बाद में लोन लेने में दिक्कत आ सकती है।
  • Step 3 : शुरुआत में शायद आप 1500 रुपये से लेकर 10 हजार तक का Loan ले सकते हैं। इस Application में आपको 15 दिन, 21 दिन और अधिकतम 28 दिन के लिये Loan मिलता हैं। शुरआत में आपको एक Line टाइप का इंटरफेस दिखेगा। इसे आगे पीछे करके आप अपना Loan Amount चुन सकते हैं।
  • Step 4 : Loan Amount सिलेक्ट करने के बाद आपको आपकी Basic Information जैसे की आपकी पूरी जानकारी, Family Income, आधार कार्ड, पेन कार्ड आदि देने होते हैं। यह जानकारी बिल्कुल भी गलत नहीं होनी चाहिए। वरना आपको लोन मिलने में दिक्कत हो सकती हैं।
  • Step 5 : Information सही तरीके से भरने के बाद अगले Step में आपको KYC Documents Upload करने होते हैं। सारे Documents सही तरीके से Upload कर देने के बाद आपको Next Step पर जाना हैं।
  • Step 6 : अब आपको यह बताया जाएगा की आपको वापस कितने पैसे चुकाने होंगे। आपके Loan Amount के साथ प्रोसेसिंग मनी और GST जुड़ेगा। आपको यहां जो Amouny बताया जाएगा आपको वह चुना पड़ेगा। इस Information को चेक और Accept करने के बाद आप Next Step पर आ जाओगे।
  • Step 7 : यह स्टेप सबसे जरूरी स्टेप हैं। इस स्टेप में आपको Cashbean App की तरफ से एक कॉल आएगा जिसमे कम्पनी का कोई एम्प्लॉई आपसे बात करेगा। वह आपको Verify करेगा कि आप लोन देने के लिए योग्य हो या फिर नहीं। अगर आप लोन देने के लिए योग्य हुए तो आपका लोन अप्रूव कर दिया जाएगा।
  • Step 8 : Loan Approve होने के बाद आपको eSign Arguments करना पड़ता हैं। इसके लिए आपका Verification किया जाएगा और आपके Aadhar Card से Link नम्बर पर OTP आएगा। यह eSign Argument पूरा होने के बाद कुछ मिनट में आपका Loan Amount आपके Bank Account में आ जाएगा।

Note – दोस्तों मै अपने website पर जब भी किसी ऐप्लिकेशन के बारे में बताता हूँ, वो 90% paid होते है, जिसका Company हमें एक अच्छा पैसे pay करती है । सो बात यहाँ पैसे की थी तो मै आपको यही कहूँगा आप अपने अनुसार अच्छी तरह से जाँच प्रताल करके ही किसी से loan ले । हमारा Blog सिर्फ़ किसी के बारे Information Provide करता है । हम आपसे अनुरोध करेंगे loan लेने से पहले क्या करे ये पोस्ट आप ज़रूर पढ़े तभी लोन ले ।

So Guys, आज के इस पोस्ट में हमने आपको Cashbean App की पूरी जानकारी दी हैं। उम्मीद करते हैं कि हमारा यह लेख Cashbean Loan App Kya Hain और Cashbean Loan App Kaise Kaam Karta Hain आपको जरूर पसन्द आया होगा।

अभी भी कोई सवाल हो तो आप हमें कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं। अगर आप आने वाले समय में भी ऐसे ही अन्य रोचक पोस्ट पढ़ते रहना चाहते हैं तो हमारे साथ जुड़े रहिये। धन्यवाद!

हेल्लो दोस्तों कैसा लगा हमारा ये post आप हमें निचे  Comment Box में बताये,अगर आपको हमारा पोस्ट पसंद आया हो तो इससे आप social media पर share जरुर करे,article के पहले और बाद में शेयर button लगा रखा है,हमारे new पोस्ट का notification पाने के लिए Bell Icon जरुर press करे,और कोई भी  miss न हो इसके लिए Newslater जरुर subscribe कर ले ताकि हमारी सभी पोस्ट Free में आपको email पर मिल जाये |

आप हमारे पोस्ट को इतने प्यार से पढ़ते है इसके लिए दिल से धन्यबाद, मै जनता हु आपके प्यार के सामने  Thank you बहुत छोटा word है,मुझे उम्मीद है आपने मुझे Facebook,   Twitter,     Instagram,    Youtube,     Linkedin,    Email Newslater,     Telegram,   पर Followe कर रखे है,आप अपना कीमती समय दिए इसके लिए फिर से धन्यबाद |

Hobby बचपन में चलती थी, Hobby को जीवन भर के लिए बनाने के लिए हमें उसे प्रॉफिटेबल सस्टेनेबल प्रोफेशन बनाना पड़ता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.