Momo Challenge क्या है और कैसे लेता है बच्चो की जान ?

2

internet पर आजकल एक चैलेंज बहुत Viral हो रहा है Momo Challenge जैसा की आपको ये नाम से किसी Cartoon Challenge जैसा लगेगा। पर आप इसके नाम पर मत जाईये internet पर Blue Wheal Challenge के बाद ये दूसरा सबसे खतरनाक Challenge है जो लोगो की जान लेता है।

दोस्तों ये अभी के टाइम में बहुत ज्यादा वायरल हो रहा है और यह challenge खासकर Teenagers बच्चो पर हावी हो रहा है तो आज के इस पोस्ट में मेने आपको Details में बताया है की ये Momo challenge इतना वायरल क्यों हो रहा है और कैसे बच्चे इस challenge से अपनी जान से हाथ धो रहे है। 

Momo Challenge क्या है और कैसे लेता है बच्चो की जान ? 1Momo Challenge क्या है और कैसे लेता है बच्चो की जान ? 1

Momo Challenge ये अपने शिकार को Whatsapp की हेल्प से अपने Challenge में फसता है फिर उनको कुछ Task Complete करने को बोलता है और अगर कोई उसके इन Challenge को Complete नहीं करता है तो उसको मरने को कहा जाता है और अगर कोई ऐसा नहीं करता है,

तो उसके परिवार को मारने की धमकी दी जाती है Internet पर इस Challenge की काफी Images वायरल हो रही है ये सभी एक मानव कंकाल जैसी लगती है ।

इस Challenge से अभी तक ज्यादा बच्चो की जाने नहीं गई है सिर्फ अर्जेंटीना में एक 12 साल की लड़की की जान गई है ऐसा Internet में बताया जा रहा है फिर भी आप और अपने बच्चो को इस challenge के बारे में चेतावनी जरूर दीजिये और हो सके तो उन्हें जितना इससे दूर हो सके,

उतना दूर रखिये क्योकि ये ज्यादातर बच्चो पर हावी होता है। तो आज हम आपको इस challenge के बार में पूरी Details में जानकारी देंगे ताकि आप ऐसे challenge से दूर रह सके और दुसरो को भी दूर रख सके।

Momo Challenge क्या है,Kya Hai Momo Challenge,What is Momo Challengein Hindi ??

MoMo Challenge Blue wheal जैसा है है आप ऐसे ही मान सक्ते है की ये Blue wheal का Update Game challenge है और ये सबसे ज्यादा internet पर बच्चो में Viral हो रहा है ये Game challenge बच्चो के Brean  wash कर देता है जिस से वो अगर कोई गलत काम भी करने जाते है तो उनको पता नहीं चलता है।

  • इस challenge को सबसे ज्यादा Whats app में Viral किया गया है।,
  • इस challenge में एक Whats app massage आता है आता है जिसमे आपको कुछ बच्चो के Contect number को Momo के नाम से Save करने को कहा जाता है
  • और अगर आप उन को momo के नाम से save कर लेते है तो उनकी Dp पर एक  japanese Sculpture की Images आ जाती है जो की उस challenge में आपकी joining का संकेत है
  • और फिर इसके बाद शुरू होती है इस ख़तरनाक Game के challenge की बारी  जिसमे आपको new challenge दिए जाते है जिन्हे आपको बताये गए Time और जगह पर पूरा करना होता है।

इस Challenge में momo आपसे बात करती है और आपको new challenge देती है और अगर आप उसके challenge को accepte नहीं करते है तो वो आपको धमकी देती है। जिसमे आपको पहले वो डरावनी बाते कर के डरती है अगर बच्चा थोड़ा सभी डर जाता है तो उसको और ज्यादा डराया जाता है। और फिर उसके परिवार या उसको मारने की धमकी दी जाती है।

इस तरह से बच्चा पूरी तरह momo के काबू में आजाता है और उसके बाद momo उससे कुछ ऐसे काम करवाती है जिस से उस मासूम बच्चे को अपनी जान देनी पड़ती है।

कैसे मिलता है Momo challenge,Kaise milta Hai ?

momo Challenge आपको whats app के जरिये आपको मिलता है और इसमें सबसे पहले कोई अनजान number से आपको massage आता है जिसमे आपको एक नंबर दिया जाता है उसको आपको momo के नाम से save करना पड़ता है अगर आप उसको save कर लेते है।

उसके बाद शुरू होती है इस ख़तरनाक challenge की जिसमे आपको कुछ डरावनी video और images भेजी जाती है जिनको आपको देखना होता है और फिर उनको अपने save किये गए content पर sand करना होता है।

उसके बाद आपको कुछ खतरनाक challenge दिए जाते है जिनको आपको पूरा करना पड़ता है और अगर सभी challenge को पूरा कर देते है तो last में आपको मरने क बोला जाता है। और अगर आप ऐसा नहीं करते तो आपके परिवार के लोगो को मरने की धमकी मिलती है। जिससे बच्चे घबराकर ऐसा कदम ले लेते है जो उसका आखिरी कदम होता है।

कैसे momo challeange से अपने आपको और अपने बच्चो को बचाये,Bachcho Ko Momo Challenge Se Kaise Bachaye ?

अगर आप अपने बच्चो को momo challenge से बचना चाहाते है तो में निचे कुछ टिप्स दे रहा हु आप उनको follow कर ले जिस से आप अपने बच्चो को इस चैलेंज से बचा सके

  1. अपने बच्चो के social midia account पर नजर रखेऔर देखे की वो किसी अनजान से तो Contect नहीं कर रहे है।
  2. अपने mobile और बच्चो के मोबाइल में एंटीवीरेस का इस्तेमॉल करे
  3. अपने बच्चो का मोबाइल से ध्यान हटाकर कुछ फिजिकल या motivational activate को कराये
  4. उनको इस challenge के बारे में बताये और इससे दूर रहने को कहे।

हेल्लो दोस्तों कैसा लगा हमारा ये post आप हमें निचे  Comment Box में बताये,अगर आपको हमारा पोस्ट पसंद आया हो तो इससे आप social media पर share जरुर करे,article के पहले और बाद में शेयर button लगा रखा है,हमारे new पोस्ट का notification पाने के लिए Bell Icon जरुर press करे,और कोई भी  miss न हो इसके लिए Newslater जरुर subscribe कर ले ताकि हमारी सभी पोस्ट Free में आपको email पर मिल जाये |

आप हमारे पोस्ट को इतने प्यार से पढ़ते है इसके लिए दिल से धन्यबाद, मै जनता हु आपके प्यार के सामने  Thank you बहुत छोटा word है,मुझे उम्मीद है आपने मुझे Facebook,   Twitter,     Instagram,    Youtube,     Linkedin,    Email Newslater,     Telegram,   पर Followe कर रखे है,आप अपना कीमती समय दिए इसके लिए फिर से धन्यबाद |

पिछला पोस्टTop 10 Best Video Editing Apps For Android 2020
अगला पोस्टHow to Block/Stop PopUp Notification in Browser in Hindi
मै Ravi Kumar, मै एक Teacher(math,Computer) हूँ,और साथ मे Internet Aur Technology पर Post लिखना मुझे पसंद है,मै फ्री-टाइम में AnyTechinfo.com पर Post डालता हूँ. आप सभी से request है इस साईट को सफल बनाने की मेरी कोशिश में अपना सहयोग दें. अगर आपको यह Post अच्छा लगा हो तो कृपया इसे Facebook And Other Social Media पर Share जरूर करें| आपका यह प्रयास हमें और अच्छे Article लिखने के लिए प्रेरित करेगा| AnyTechinfo.com को The best Hindi Blog बनाने के लिए बस आप लोग अपना साथ बनाए रखे और हमें सपोर्ट करते रहें.

2 कॉमेंट्स

जवाब दे

अपना कोमेंट लिखे
अपना नाम लिखे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.