Tshirt Printing Business Kaise start Kare(full guide)

दोस्तों आज हम बात करने वाले हें tshirt business के बारे में  आपको पता होना चाहिये की किसी भी business को start करने से पहले उसमे investments करना जरुरी होता है लेकिन tshirt business में आप कम invest में ज्यादा profit कमा सकते हो पर ज्यादा profit के लिये आपको एक अच्छा सा idea चाहिए होता हैे तब ही आप अपने business में success हो पाते हें

तो चलिये हम आज आपको ये भी बताइए की इसमें success केसे बने और इसे केसे start करे और कितनी लागत आती है इसको start करने में। 

ii

T-shirt printing business Kya Hai aur Kaise kare,tshirt printing business kaise start kare (full guide)

किसी भी business को start करने से पहले ये जानना बेहत जरुरी होता है की ये कैसे होता हे और कितनी लागत आती हें और इसे start कैसे करते हे हम आपको बता देना चाहते है की ये tshirt को print करके sell करने का काम होता है पहले आपकोे tshirt खरीदना पडता है और आप अपने store से tshirt को print करके बाज़ार में इसे sell करते है और earning करते है जितनी tshirt आप बनाकर ग्राहक को बेचते हें उतना ही आपके लिये फादेमंद होता हैं।

Start कैसे करे :: आमतोर पर इसे start करने में ज्यादा मुश्किले नहीं आती है आपको एक store की जरूरत होती जहां आप अपनी machine को रख सकते हें और आपको इसकी basic Information होनी आवश्यक है आप स्वम तो इसे नहीं देख सकते हें इसलिये बेहतर होगा आप इसके expert को नोकरी पर रखे और समय-समय पर देखरेक करते रहें।

शुरु करने के लिए आवश्यक वस्तुए :: (हम जिन-जिन की आपको जरूरत पड़ने वाली है उनके नाम और बाज़ार में उनकी कीमत बता रहे हे साथ ही आप हमारे द्वारा दिए गये link से online भी खरीद सकते हैं।)

 

कचा माल

  1. t-shirt की कीमत बाज़ार में 80 से 110 तक हे और आप इसे online भी खरीद सकते है।
    खरीदे- https://www.customink.com
  2. ink जो बहुत जरुरी होती हे इसकी कीमत 2150 तक बाज़ार में है।
    खरीदे- (http://www.amazon.in)
  3. Teflon shit(टेफ़Loan शिट) जिसकी जरूरत tshirt print करने में पड़ती है।
    खरीदे- (https://dir.indiamart.com)
  4. स्ब्लिमेशन टेप जिसको भी आप online order कर सकते हैं।
    खरीदे- (https://www.amazon.com)

 

machines :: sblimesn printer(स्ब्लिमेस्न प्रिंटर) बाज़ार में इसकी कीमत के लगभग है और आप अपने कारोबार को ज्यादा फेलाना चाहते है तो ज्यादा खरीद सकते हैं।
खरीदे-(https://www.infibeam.com)

Printing Machine(15by15) यह मशीन बहुत जरुरी है ये main मशीन हें printing की इससे आप हर तरह के कपड़ो पर print कर सकते हें और इसकी कीमत बाज़ार में 10-15 हजार के बिच में हें और आप ज्यादा invest करना चाहते हें तो और भी अच्छी quality की machine खरीद सकते हे और कम लागत में भी किराये पर ले सकते हैं।
(online)खरीदे- (https://dir.indiamart.com

लागत- जितना आप business में खर्च करे उतना कम ही हें लेकिन आप इसे शुरु करने के लीये कुल 1लाख तक खर्च करने पड़ेगे और आप अपने काम को ज्यादा फेलाना चाहते हें तो आपको 10 लाख तक खर्च करने होगे और आप इसे गरेलु उद्योग बनाना चाहते हें तो 50 हजार तक आपको इसमें लगाने होगे।

 

फ़ायदा- जब आप ने इसे start करने का मन बना ही लिया हें तो हम आपको बता देते हें की यहा आप कितना profit कमा सकते हे आपको पर tshirt की लागत 100-120 तक आती है और बाज़ार में एक tshirt की कीमत आपको पता होगी नहीं हें तो हम ही बता देते है एक tshirt की कीमत 200-1200 के बिच में है वो quality product पर निर्भर होता हैं जितना अच्छा आपका product होगा आपके product की उतनी ही कीमत होगी।

क्या ये success होगा- आजकल सब अपनी पसंद की tshirt पहनना पसंद करते हे जेसे कई actress व् heroes और अपने name व् logo की tshirt पहनते हें मूझे ही नहीं आप लोगो को भी पहनना पसंद होगा तो आप इसकी dimand के अनुसार इसे open कर सकते हें ये रोज़-मरा की जरूरते हैं इस business का unsuccessful का तो कोई सवाल ही नहीं होता हैं।

success कैसे हो और ज्यादा profit कैसे करे- Success होना हे तो आपको इसकी ज्यादा से ज्यादा selling करनी होगी उसके लिये आप ecomrce website की मदद ले सकते जेसे Amzone पर आप अपनी print की हुई tshirt sell कर सकते है जिससे आपको ज्यादा लाभ होगा और आपकी earning भी बहुत बढ़ जाएगी या फिर आप खुद अपनी ecomerce site बनवा सकते हो जिसमे आपका पूरा control होगा

आप अपने अनुसार product devliry कर सकते है ज्यादा income के लिए आपको अपने पproduct ko quality product बनाना होगा और packging  एक अलग तरीके से करे जो आपके ग्राहक को पसंद आऐ।

 

आपको बताते बताते मेंने इतना कुछ लिख दिया पता ही नहीं चला खेर दोस्तों अब आपको मालूम हो गया होगा आखिर क्या है tshirt printing business अब आपको कोई भी पूछे तो आराम से बता सकते हें और आप इसे शुरु करना चाहते हें तो देर किस बात की अब तो आप इसके बारे में बहुत कुछ जान चुके हे तो आप इसे बिना कइसी दिकत के शुरु कर सकते हें

साथ ही दोस्तों आपके दोस्त भी इसे करना चाहते हो तो उन्हें जरुर share करे और आपका इसके बारे में कोई सवाल हो तो कमेंट में पूछ सकते हें तब तक के लिये । ध्न्य्वाद…..

Previous articleBike/Car Ki Khoye Hue Rc Ko Online Kaise Banaye
Next articleApne Number Ko Reliance Jio Me Port Kaise Kare
मै Ravi Kumar, मै एक Teacher(math,Computer) हूँ,और साथ मे Internet Aur Technology पर Post लिखना मुझे पसंद है,मै फ्री-टाइम में AnyTechinfo.com पर Post डालता हूँ. आप सभी से request है इस साईट को सफल बनाने की मेरी कोशिश में अपना सहयोग दें. अगर आपको यह Post अच्छा लगा हो तो कृपया इसे Facebook And Other Social Media पर Share जरूर करें| आपका यह प्रयास हमें और अच्छे Article लिखने के लिए प्रेरित करेगा| AnyTechinfo.com को The best Hindi Blog बनाने के लिए बस आप लोग अपना साथ बनाए रखे और हमें सपोर्ट करते रहें.

4 COMMENTS

  1. बहुत अच्छी जानकारी शेयर की है आपने और आगे भी ऐसी ही शेयर करते रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.