Android Phone Ke 4 Magic Trick

हेल्लो दोस्तों आज की इस पोस्ट में मैं आपको एंड्राइड फोन्स की कुछ सीक्रेट ट्रिक्स बताऊंगा जो की शायद आपको आज तक किसी ने नहीं बताया होगा।साबसे पहले मैं आपको बताना चाहूंगा की एंड्राइड एक ऑपरेटिंग सिस्टम है और इसे Android Inc. ने बनाया था लेकिन बाद में इसे गूगल ने खरीद लिया , Android ऑपरेटिंग सिस्टम को Java और C++  में लिखा गया है।

एंड्रोइड दुनिया का  सबसे पॉपुलर और सबसे ज्यादा यूज़ होने वाला ऑपरेटिंग सिस्टम है। एंड्रोइड का लेटेस्ट वर्जन 8.1.0 “Oreo”है। ये तो बात हो गई एंड्राइड की पॉपुलैरिटी की लेकिन इसमें कुछ ऐसे ट्रिक्स भी है जो आपके लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते है। तो बिना समय गवाए चलिए शुरू करते है।

#TRICKS 1: Android Phone SMS Ko Pc/Laptop/Computer Par Kaise Padhe

आप में से अधिकतर लोग अपना ज्यादातर समय कंप्यूटर अथवा लैपटॉप  पर काम करने में बिताते हैं और उस टाइम एंड्राइड फ़ोन के मेसेजेस को पढ़ना थोड़ा मुश्किल लगता है। इसीलिये मैं आपके लिए ये वर्किंग ट्रिक लेकर आया हु इसे पढ़ने के बाद अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर कीजियेगा।

  1. अपने एंड्राइड फ़ोन में Mighty Text Apk इनस्टॉल कर लीजिये।
  2. अब अपने PC के गूगल क्रोम ब्राउज़र में माइटी टेक्स्ट एक्सटेंशन ऐड करे।
  3. अब mighty text app को ओपन कीजिये और अपने PC से कनेक्ट कीजिए।
  4. DONE:;  अब आपके एंड्राइड फ़ोन के सभी मेसेजेस आपके पीसी अथवा लैपटॉप पर ट्रांसफर हो जायेंगे और आपको बार बार मेस्सगेस पढ़ने के लिए अपने फ़ोन को नही यूज करना पडेगा।

 

#TRICKS 2:  Rooted Android Phone Ka Serial Number Change Kaise Kare

  • Requirements: रूटेड एंड्राइड फ़ोन
  • Requirements :Xposed Installer Installed
  • Requirements : Xposed model serial number changer

 

  • STEPS 1: सबसे पहले आपको अपने एंड्राइड फ़ोन को रुट करना पडेगा।क्युकि एक्सपोज़्ड इंस्टालर सिर्फ ROOTED PHONES पर ही वर्क  करता  है।
  • STEPS 2:रुट करने के बाद अपने फ़ोन पर एक्सपोज़्ड इंस्टालर इनस्टॉल कीजिये।
  • STEPS 3:अब क्युकी आपके पास एक्सपोज़्ड फ्रेमवर्क है इसीलिए एक्सपोज़्ड मोडल सीरियल नंबर चेंजर इनस्टॉल कीजिये।
  • STEPS 4: एप्प को ओपन करके सुपर यूजर एक्सेस प्रोवाइड कीजिये।उसके बाद अपने फ़ोन को रिबूट कर लीजिये
  • STEPS 5:अब फिर से एप्लिकेशन कि ओपन करके जो सीरियल नंबर आप अपनी डिवाइस के लिए रखना चाहते हैं उसे एंटर कीजिये।

 

#TRICKS 3: Bina Password Phone Ko Unlocke Kaise Kare,

  • STEPS 1: अपने फ़ोन को पॉवर ऑफ कर दीजिए।
  • STEPS 2: अब फ़ोन का जब लोगो शो हो तो वॉल्यूम अप + पावर बटन एक साथ दबाए।इस से एक सीक्रेट टर्मिनल स्टार्ट होगा।
  • STEPS 3: अप और डाउन जाने के लिए वॉल्यूम अप और वॉल्यूम डाउन यूज करे।
  • STEPS 4: रिसेट फैक्ट्री डाटा ऑप्शन पर क्लिक करके आप अपने फ़ोन का लॉक तोड़ सकते हैं हालाँकि इस से आपका सारा डाटा ERASE हो जाएग।

 

#Trick4: क़िसी भी app का क्लोन कैसे बनायें

अगर आप किसी भी फ़ोन में दो apps चलाना चाहते ही तो इसके लिये  कआपको ‘ऐप क्लोनर’ (App Cloner) इंस्टॉल करना होगा I आप ये app प्लेस्टोर से इनस्टॉल कर सकते है ।इंस्टॉल होने के बाद जब आप ऐप खोलेंगे, तो आपको सोशल मीडिया ऐप और मोबाइल्स ऍप्स की सूची दिखाई देती है I इसमें से जिस ऐप का क्लेन आप बनाना चाहते हैं, उस पर टैप करते ही ‘क्लोन ऐप’ स्क्रीन पर आ जाता है I ‘ऐप क्लोनर’ में एक-एक करके सभी ऐप पर टैप करके उनके क्लोन तैयार किए जा सकते हैं I

क्लोनर ऐप से तैयार किया गया डुप्लीकेट ऐप असली ऐप की तरह दिखाई देता है, लेकिन उसकी पहचान के लिए यूजर अपने मन मुताबिक आइकन का रंग बदल सकता है I नाम बदलने का विकल्प ‘ऐप क्लोनर’ में ऐप चुनने के दौरान सबसे ऊपर मिलेगा I

इसके नीचे ‘चेंज आइकन कलर’ का विकल्प होगा, जिस पर टैप करके यूजर क्लोन ऐप को मनचाहे रंग में उसे ढ़ाल सकता है और साथ ही साथ आप उस app के आइकॉन को रोटेट भी कर सकते हैंI

 

क्लोन ऐप के प्रयोग के लिए उसमें लगी फोटो के पास में दिए गए ‘टिक मार्क’ के निशान पर टैप करना जरूरी होगा I गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद Parallel space-multi accounts भी सोशल मीडिया ऐप का क्लोन बनाने की सुविधा देता है लेकीन वे रियल नही होते हैं अगर आप ने उस app को अनइंस्टाल कर दिया तो वो app के क्लोन भी ख़त्म हो जायेंगेI I

लेकिन app cloner से जो app क्लोन होता है उसे आप रियल app की तरह अपने फ़ोन में इनस्टॉल कर सकते हैं।
और अगर आप App Cloner को अनइंस्टाल कर देते है तो clone app की functioning par कोई फर्क नही पड़ेगा।

हालाँकि आप Apk एडिटर प्रो से भी किसी भी apk का क्लोन बना सकते हैं। अब आप सोच रहे होंगे की ये कैसे होगा।? चलिये मैं आपको इसके  बारे में भी बता देता हूं

 

App Editer Se Kisi Bhi App Ka Clone Kaise Banaye

  1. सबसे पहले आप किसी ऑनलाइन apk साइट से apk editor pro की apk फाइल को डाउनलोड करके अपने फ़ोन में इनस्टॉल कर लीजिए।
  2. app को ओपन करने के बाद Select Apk From Apps  बटन पर क्लिक करके उस app पर क्लिक कीजिये जिसका आप क्लोन बनाना चाहते हैं।
  3. फिर एक पॉपअप विंडो ओपन होगी उसमे आप कॉमन एडिट पर क्लिक करके Package Name और Apk Name चेंज कर दीजिए।फिर save बटन पर क्लिक करके थोड़ा इंतज़ार कीजिये उसके बाद फाइनली apk फाइल को install कीजिये। इससे आपका एडिटेड app आपके फ़ोन में इनस्टॉल हो जायेगा। आप इस प्रोसेस से अपने desired app के अनलिमिटेड क्लोन्स बना सकते हैं।

 

तो दोस्तों आज के लिए बस इतना ही अगर आपको हमारी ये जान कारी अच्छी लगी हो तो कृपया इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे। अगर  आपको किसी भी प्रकार का Doubt है तो कृपया comment करके बताइए।
अपने कीमती सुझाव कमेंट में जरूर दे।

अगर आपने हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब नहीं किया है तो अभी अपने ईमेल से कर ले क्युकी हम इस ब्लॉग पर डेली यूनिक टेक्निकल नॉलेज और ट्रिक्स शेयर करते रहते है। धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here