Car Me Laptop Charge Kaise Kare

दोस्तों जब भी आप अपने Car में किसी लंबी छुट्टी या अन्य ट्रिप्स पर जाते हैं तो आपके सामने सबसे बड़ी Problem यह आती है कि आप अपने Laptop को कैसे Charge करें ? Almost ये समस्या उन लोगों को ज्यादा होती है जो अपने अधिकतर कार्य Laptop का उपयोग करके करते है इसके अलावा आप Laptop का उपयोग music सुनने अथवा Movie देखने के लिए भी कर सकते है ,

लेकिन जैसा कि आप भी जानते है Laptop की बैटरी की capacity भी almost 5-6 घंटे ही होती हैं। इसलिए आपको अपने Laptop की charging की परेशानी वाजिब है। लेकिन आज हम AnyTechinfo पर आप को बताएंगे कि “कैसे आप अपने Laptop को Car में Charge करें?”. आज तो हमारा टॉपिक है “How to charge your laptop in your car in hindi ?”

अपने लैपटॉप अथवा मैकबुक को कार में Charge करने के लिए आप तो एक gadget की आवश्यकता पड़ेगी। इस गैजेट को अभी हाल ही में Intex ने एक Car Charger को launch जिसका नाम है Intex 200W DC-200 Car Power Inverter with Smart Quick Dual USB Port / AC Socket

Chargeर की प्राइस सिर्फ ₹2409 है जिससे आप किसी भी ऑनलाइन स्टोर से खरीद सकते हैं, अगर आप इसे amazon.com से खरीदते हैं तो आप क़ो 20% डिस्काउंट भी मिलेगा। चलिए अब मैं आप को इसके Specifications के बारे में भी बता देता हूं-

 

Product Name:Intex 200W DC-200 Car Power Inverter with Smart Quick Dual USB Port / AC Socket

  • Price:2409
  • Store: Amazon.in
  • Cash On Delivery Available.
  • Protection: Low Battery Shutdown, Low Voltage Protection, Overload Protection, Short Circuit Protection, Over Temperature Protection, Surge Protection CE / ROHS.

 

इंटेक्स कार इन्वर्टर यह एक बहुत ही अच्छी Portable Device है जो आसानी से car में आपके लैपटॉप को Charge कर सकती हैऔर इसका आकर किसी छोटे डस्टबिन जैसा है. इसका dimension 10 x 4 x 12 cm हैं इसे आप आसानी से अपने एक छोटे से बैग या कार की गिलास स्टैंड में आराम से रख सकते हैं।

इसके निचले हिस्से में एक फैन लगा हुआ है जो इन्वर्टर को ठंडा रखने में मदद करता है और इसे गर्म होने से बचाता है।लेकिन अगर आप इसको बहुत ज्यादा देर तक इस्तेमाल करते हैं तो यह इन्वर्टर थोडा गर्म हो जाता है. अगर आप इस से बहुत ज्यादा current का withdrawl करते हैं तो यह थोड़ा heat होने लगता है।

 

लेकिन आपको उससे कोई परेशानी नहीं होंगी.Chargeर के Upper part में आपको एक ढक्कन मिलेगा है जिसमें आपके द्वारा इस्तेमाल किये जाने वाले सारे पोर्ट मौजूद हैं. इसमें एक 3-पिन वाला प्लग भी है जिससे 220 वोल्ट का आउटपुट मिलता है.और उसका उपयोग करके आप अपने Laptop को उसके charger से charge कर सकते हैं।

इसके अलावा इसमें aapko दो यूएसबी पोर्ट मिलता हैं जिसमें एक पर 2.4A लिखा है और दूसरा 0-2.4A ऑटो रेंज के साथ है आता है।आप इन दोनों USB Port का इस्तेमाल आप मोबाइल को Charge करने के लिए भी कर सकते हैं और अगर आप अपने किसी दोस्त के साथ है तो उसका भी फोन charge कर सकते हैं।.

 

इसके बगल में सिगरेट lighter slot है जिसमें आप चाहें तो कार Chargeर का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे ऑन/ऑफ करने के लिए एक छोटा सा सफ़ेद स्विच दिया गया है साथ ही इस Chargeर में एक LED Indicator भी है जिससे आप ऑन/ ऑफ का पता लगा सकते हैं.

इस charger की डिजाइन और Build Quality बहुत ही शानदार है या देखने में काफी अच्छा लगता है। इस charger के साथ आपko एक Cable bhi मिलेगी जो आपके सिगरेट लाइटर स्लॉट तक जाती हैं।

इसमें आपको लैपटॉप और अन्य चीजें Charge करने के लिए 3-पिन एसी प्लग मिलते हैं साथ ही sath आपको स्मार्टफोन Charge करने के लिए 2.4A के दो यूएसबी पोर्ट मिले। इसकी Input Voltage: DC 11 V~15 V है और Output Voltage: 220V~240V / 50 Hz हैं। इसकी Output Power: 200 W, Max 250 W तक हैं।

 

तो दोस्तो उम्मीद करता हूं कि आप तो हमारी नई जानकारी पसंद आई होगी अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरुर शेयर करें ऐसे ही लेटेस्ट tech updates को पाने के लिए हमारे Email NewsLetter को जरूर subscribe करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here