Blogger Ki Earning Aur Trafic Ksise Jane

आज कल आपको इतना तो पता ही होगा, की Blogging में आजकल कितना Competition हो गया..ऐसे में लोग अपने Site को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करके अपनी Ranking और Popularity बढ़ाना चाहते है आपको बता दे की इससे Website की Popularity बढती नहीं घटती है क्यू की उन्हें पता ही नहीं होता की वो जिसे ये बाते बताकर ठगना चाहते है, वो भी कोई Blogger है या फिर वो भी कोई मुर्ख नहीं है..

आपको बताना चाहेंगे की आजकल Market में आपको ऐसे ढेरो Tools मिल जायेंगे जिसकी मदद से आप किसी भी Site की Earning चेक कर सकते है.. आप इन Tools का Free Use करके पता कर सकते है की Website की Earning, Traffic, Domain Authority किसी भी पेज की Page Authority क्या है..

लेकिन जो लोग ऐसे डींगे हांकते है उनसे हमे सावधान ही रहना है , अगर आप जानना चाहते है की हम ये ऐसे कैसे कर सकते है तो बने रहिये हमारे साथ आज का ये आर्टिकल इसी टॉपिक पर है हम आपको ऐसे 5 टूल्स के बारे में बताएंगे जिससे की आप किसी भी Site की Traffic, Earning आदि पता कर सके. तो चलिए दोस्तों शुरू करते है..

  • note:: कोई भी tool 100% सही जानकारी नहीं देती है , 100% वही सही जानकारी दे सकता जिसका वेबसाइट हो , हा ये अनुमानतः सही बताती है ऐसे कुछ भी हो इससे आप कुछ तो अनदाज़ा लगा ही सकते है

ब्लॉगर की एअर्निंग कैसे जाने(how to check blogger earnings)

1 . Stavoo.Com :: ये Site को हमने टॉप पर इसलिए रखा है क्यों की ये बहुत ही useful जानकारिय देती है इस Site को 2013 में बनाया गया है. इस Site पर जाकर आप बहुत साडी डिटेल्स पा सकते है जैसे की Site कब Register की गयी है इसकी SEO क्या है ..

डेली के Unique Visitor कितने है आज तक की Income क्या है Daily कितनी कमाती है, कहा पर Hosted है कहा से Domain है.. किस के नाम पर Site Registered है और भी बहुत साडी जानकरी आप यहाँ से प्राप्त कर सकते है.

2.WebsiteOutlook :: Website Outlook किसी Indian Developer के द्वारा Register की गयी है, और उसी ने इसे बनाया भी है ये Site आपको किसी भी Website की Estimated Worth और किसी भी Site की आज तक की इनकम और Pageviews Alexa Rank और भी कई UseFul जानकरी आपको ये देती है.. इस Site पर जाकर आप इसके बारे में डिटेल से जान सकते है.

3.SemRush :: ज्यादतर लोगो को तो SemRush के बारे में पता ही होगा की ये क्या है जी हां ये Keyword Research करने के लिए प्रयोग में लाया जाता है आपको ये भी बता दे. SemRush बहुत Famous Bloggers के द्वरा Use किया जाता है. हमने इसको तीसरे नंबर में इसलिए जगह दी क्यों की इस Site का Main Purpus Keyword Research है.. आप इस Site पर जाकर अपनी Email Id Registered करके आप आसानी से जाकर किसी भी Site की Analysis देख सकते है.

4 . URL WORTH :: ये Site पर जाकर आप किसी भी Site की Net Worth, Earning Page Views साथ ही साथ बहुत कुछ पता कर सकते है. इस Site पर किसी भी Site की Back Links, Reddit Links, ETC.. भी पता कर सकते है. ये Site किसी भी प्रकार Fake Page को भी Fetch कर लेता है.

5. MysiteCost :: इस Site पर जाकर आपको किसी भी Site के बारे में पता चल जायेगा कि वो ADS से कितना कमा पाती है आप यहाँ जाकर और भी कई Useful जानकारी प्राप्त कर सकते है. ये Site एक Average Site है. आप यहाँ Visit करके इस बारे में और पता कर सकते है.

तो ये थी वो 5 Sites जिसपर जाकर आप आसानी से पता कर सकते है की किसी भी Site की Monthly Income और Net Worth और भी बहुत कुछ आप पता कर सकते है.. तो इससे पहले की कोई आपको मुर्ख बनाना चाहे आप इन साइट्स पर जाकर उसकी एनालिसिस देख ले.

तो अगर आपको हमारा ये आर्टिकल अच्छा लगा तो आप इसे सोशल मीडिया पर शेयर करे और अगर आपका कोई ऐसा सवाल है जो आप हमसे पूछना चाहते है. तो कृपया उसे निचे कमेंट करे..

22 COMMENTS

  1. Bhai mane ek minima them aapne blog ma dala tha aur mane uska html edit ma change kiya .Ab mughe wahi them phela jaise chaiya jaise mane download kiya tha google se .Mane doubra download krne ka baad bhi jo mane phela wale ma change kiya tha wahi aaraha ha
    Reset kaise hoga them wahi phela jaise
    Help..

  2. Soch raha tha ki blogger ki earning batane wala kounsa tool aa gaya….post padha pata chal gaya, achha kiya aapne ki post me hi likh diya ki ye 100% real nahi batata nahi to comment box me pata nahi kya kya likhte log.
    Suggestion(publish karne se pahle is line ko delete kar dena) – Post tittle me traffic aur kaise dono word ki spelling wrong hai sahi kar de.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here