What is Face App in Hindi,Download & install

Face App – Social Media पर दिनों बूढ़ा दिखने और दिखाने का एक नया Trend चल रहा है । लोग एक खास app की मदद से बुढ़ापे की Photo बना रहे हैं और Share कर रहे हैं। यदि आप फेसबुक पर एक्टिव हैं, तो आपने भी अपने कई दोस्तों की बुढ़ापे वाली Photographs देखी होंगी। इसी बीच किसी ने शरारत करके भारतीय Cricket Team के कुछ खिलाड़ियों की Photo भी इस app से बनाई हैं, जो काफी मजेदार हैं।

आपने कभी सोचा है कि आज से 30 या 40 साल बाद आप कैसे लगेंगे. मगर ये जानना आसान है. Social Media पर आपने नोटिस किया होगा कि लोग अपने बुढ़ापे की Photo पोस्ट कर रहे हैं. दरअसल ये कमाल है तेजी से पॉपुलर हो रहे FaceApp का,

2017 में लॉन्च हुआ ये ऐप उस समय इतना पॉपुलर नहीं हुआ, जितना अब हो रहा है. लोग Old Age का फिल्टर लगाकर Photo Share कर रहे हैं, जिसमें वह बूढ़े दिखाई दे रहे हैं,तो चलिए आपका समय को ना बर्बाद करते हुए सीधे मुद्दे की बात करते है | आइए जानते हैं क्या है ये Photo एडिटिंग ऐप और इसका उपयोग कैसे करते हैं।

  • Ravi bhai ne bhi apni photo banai thi

क्या है Face app ? Face App क्या है ? What is Face App in Hindi ?

Face app एक Photo एडिटर app है, जिसमें artificial intelligence ( AI ) का Support दिया गया है। यूजर्स Fun के लिये AI की मदद से बुढ़ापे की Photo बनाते हैं। हालांकि इस app में बाल, दाढ़ी और Smile का भी Feature है, लेकिन लोग सबसे ज्यादा Old Age Feature का ही इस्तेमाल करते हैं। इसी एक Feature की वजह से ही यह app काफी Famous हो रहा है।

Photo एडिटिंग Social Media ऐप FaceApp एक बार फिर ट्रेंड करने लगी है। पिछले कई दिनों से लोग Social Media पर #FaceAppChallenge (FaceApp Challenge) वायरल हो रहा है। इस Challenge में यूजर्स artificial intelligence से लैस Photo एडिटिंग ऐप FaceApp की मदद से एडिटेड Photo अपने-अपने Social Media हैंडल पर Share कर रहे हैं।

 

Face app Download कैसे करे ? How To Download FaceApp in Hindi ?

Android users इस App को Google Play Store और iOS यूजर्स App Store से सीधी Download कर सकते हैं। कंपनी ने इस ऐप को दो Paid और Free Version में पेश किया है। Paid Version में Users को Ads नहीं दिखाई देते और कुछ Feature Extra मिलते हैं। वहीं फ्री वर्जन में एड के साथ Photo पर ऐप का वाटरमार्क भी दिखाई देता है।

How To Use FaceApp in Hindi, FaceApp का use or इस्तेमाल कैसे करे ?

  • स्टेप 1: FaceApp का interface का उपयोग करना काफी आसान है। Users app और Phone में मौजूद Photos को Edit कर सकते हैं।
  • स्टेप 2: FaceApps के Home Screen पर Users Phone में मौजूद Photo या फिर App से सीधी Photo Click करके सीधी Editing के लिए Photo Select कर सकते हैं ।
  • स्टेप 3: आपके द्वारा चुनी गई Photo को एक Filter पर शुरू किया जाएगा लेकिन अगर आप Scroll करेंगे तो आपको Smile, Smile 2, Spark, OLD, Young, female and Male जैसे Option होंगे।
  • स्टेप 4: दोनों Smile Option से आपके मुंह खुलेंगे और कुछ दांतों को शामिल करेंगे, जबकि स्पार्क आपकी त्वचा की टोन को सही कर देगा। इसके साथ ही Male and Female के Option भी है।
  • स्टेप 5: सबसे मजेदार Option OLD and Young का हैं। इन Filter को Use करने से या तो आपके चेहरे पर झुर्रियां आ जाएगी या फिर यह फिल्टर आपको एक बच्चे की तरह दिखाएगा।
  • स्टेप 6: यदि आप बाईं ओर Scroll करते हैं तो आपको अपनी Photo के GIF an Collage बनाने के Option भी मिलेंगे, ताकि आप एक शेयरएब्ल में कई सारी Photo को दिखा सकें। इन Photo को आप फोन में सेव करने के साथ-साथ डायरेक्ट Share भी कर सकते हैं।

हेल्लो दोस्तों कैसा लगा हमारा ये पोस्त्ये post आप हमें निचे  Comment Box में बताये,अगर आपको हमारा पोस्ट पसंद आया हो तो इससे आप social media पर share जरुर करे,article के पहले और बाद में शेयर button लगा रखा है,हमारे new पोस्ट का notification पाने के लिए Bell Icon जरुर press करे,और कोई भी  miss न हो इसके लिए Newslater जरुर subscribe कर ले ताकि हमारी सभी पोस्ट Free में आपको email पर मिल जाये |

आप हमारे पोस्ट को इतने प्यार से पढ़ते है इसके लिए दिल से धन्यबाद, मै जनता हु आपके प्यार के सामने  Thank you बहुत छोटा word है,मुझे उम्मीद है आपने मुझे Facebook,   Twitter,     Instagram,    Youtube,     Linkedin,    Email Newslater,     Telegram,   पर Followe कर रखे है,आप अपना कीमती समय दिए इसके लिए फिर से धन्यबाद |

अच्छे लोग को याद रखना नहीं पड़ता है,वो याद रह जाते है |

4 COMMENTS

  1. Thank you sir, post likhne ke liye kafi acha lga apki post pard kar ke hum apni budape ki photo bna sakte h or dehk sakte h ki hum ane wale time me kese lgenge

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.