Facebook Friend का Location कैसे Track करे ?

31

दुनिया की सबसे Popular Social Networking Site Facebook की शुरुआत 2004 में Mark Zuckerberg ने एक Chatting Platform के रूप में की थी। लेकिन आज के Time में facebook पर सिर्फ Chatting ही नहीं बल्कि Facebook पर अब विभिन्न तरह की Information Share और Promote की जाने लगी हैं

Marketing , Job Advertisement, Date और Marriage Proposal के साथ-साथ कई तरह के Marketing program भी शामिल हैं। इसकी एक वजह ये भी है कि Facebook पर कई Features भी शामिल किए गए हैं, जो इसे बाकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से अलग बनाते हैं।

दूसरी वजह है क्युकी Facebook के Total User 1 अरब से भी अधिक है और इसीलिए किसी भी चीज को promote करने के लिए Facebook से बेहतर कोई दूसरी social networking site नहीं हैं। आमतौर पर अधिकतर facebook users को facebook के सभी features पता होंगे लेकिन इन features के अलावा Facebook की बहुत सी Tricks हैं जो Fb Users को जानना भी काफी जरूरी होता हैं।

Facebook की Tricks से आप वो हर चीज जान सकते है जो कि आप facebook के features में नहीं होते ह,ऐसी ही एक Trick हम आपको Anytechinfo पर बताने जा रहे हैं। जिसका उपयोग करके आप किसी भी Facebook User की Real Location को आसानी से जान सकते हैं। हो सकता हैं आपके Facebook account में आपसे कई सारे दोस्त जुड़े होंगे।

और ये तो आप भी जानते हैं कि Maximum लोग Facebook पर Fake Details डाल देते हैं , इसीलिए हो सकता है आप के दोस्तों में से कुछ लोगों ने Fake Location डाल रखी हो, लेकिन हो सकता है आपको वो पता भी नहीं हो की किसने Fake Location डाली हैं।

लेकिन आज हम आपको जो Trick बताने जा रहे है उसका उपयोग करके आप facebook पर अपने किसी भी Friend की Real Location आसानी से जान सकते हैं भले उसने Fake Location डाल रखी हो। अगर आप अपने किसी Friend की Live Location जानना चाहते हैं तो आपको नीचे बताए गए steps को follow करना होगा- आप अपने जिस दोस्त की Live Location जानना चाहते हैं उससे आपको कुछ देर तक chat करना होगा। और उस chatting के दौरान आपको नीचे बताए गए steps को follow करना पड़ेगा ।

How To Track Facebook Friend Location In Hindi

Steps 1. जिस Facebook Friend की Live Location को आप जानना चाहते हैं , उसके लिए सबसे पहले आप उसका IP Address जानने के लिए Facebook Chat On करके अपने उस Facebook Friend को Chatting के लिए Invite करें।

एक बात और आपको Chatting अपने computer पर करनी होगी। और जब आप अपने दोस्त से chatting कर रहे हो तो facebook के अलावा कोई और app ओपन ना रहें।

Steps 2. Chatting करते करते ही keyboard में WIN + R को Press करें। Chatting करते रहे और इसी दौरान Search में जाकर CMD टाइप करें और Enter key को press करें। उसके बाद आपके सामने काले रंग की एक Window open हो जाएगी।

Steps 3. इस Window में Command prompt में ” NETSATI-an ” करके इंटर करें। अब आपको Screen पर Chatting कर रहे Facebook Friend का IP Address दिखने लगेगा। आपको उस Ip Address को कॉपी कर लेना है।

Steps 4. अब एक वेबसाइट है Ipaddress.com के नाम की उसपर जाए या दिए इस लिंक पर क्लिक करके www.ipadress.com/ip_tracer/ बेवसाइट पर जाकर उस IP एड्रेस को डाल दें।

Steps 5.  अब आपको screen पर अपने Facebook Friend की Live Location दिख जाएंगी। आप इस trick का use करके किसी भी facebook friend की real live location जान सकते हैं।

 

हेल्लो दोस्तों कैसा लगा हमारा ये पोस्त्ये post आप हमें निचे  Comment Box में बताये,अगर आपको हमारा पोस्ट पसंद आया हो तो इससे आप social media पर share जरुर करे,article के पहले और बाद में शेयर button लगा रखा है,हमारे new पोस्ट का notification पाने के लिए Bell Icon जरुर press करे,और कोई भी  miss न हो इसके लिए Newslater जरुर subscribe कर ले ताकि हमारी सभी पोस्ट Free में आपको email पर मिल जाये |

आप हमारे पोस्ट को इतने प्यार से पढ़ते है इसके लिए दिल से धन्यबाद, मै जनता हु आपके प्यार के सामने  Thank you बहुत छोटा word है,मुझे उम्मीद है आपने मुझे Facebook,   Twitter,     Instagram,    Youtube,     Linkedin,    Email Newslater,     Telegram,   पर Followe कर रखे है,आप अपना कीमती समय दिए इसके लिए फिर से धन्यबाद |

वैसे तो मै शांत रहता हु देखना एक दिन मेरी sucess पूरी दुनिया हिला देगी |

31 COMMENTS

  1. Wow! This is a useful list! I’ll definitely have to look through these links in order to be able to maximize my writing! Thanks for posting the list for us to look through, it’ll definitely help us improve our writings for the future!

  2. Hlo sir mene vi ek blog bnaya h or uspr post bhi dalta hu pr uspr regular active rehna thoda muskil hota h mere liye but ab main usko regular basis pr continue kruga. ye meri site h pls ek bar review krke dekh skte h ki ye seo friendly h ya nhi ya koi or suggestions jo aap dena chahe.

  3. hey hai am trying to finf my friend who has run away with money he is online and not responding to my chat then how can we locate him

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.