How To increase 100 gb Phone Storage in Hindi

अपना Phone का Storage 100gb तक कैसे बढ़ाएं ? बिना Memory card के : आजकल हर कोई को मोबाइल में ज्यादा Space चाहिए। ताकि वे अपना Photo,Video,Song etc ये सभी चीज़ों को ज्यादा से ज्यादा अपने Phone में रख पाए। इसलिए आज हम आपको बताएंगे अपने Phone का Storage Space 100gb तक बढ़ाने का तरीका ।

तो नमस्कार दोस्तो, आप सभी का हमारे ऑफिशियल ब्लॉग Anytechinfo पर बहुत-बहुत स्वागत है। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे अपने Phone के Storage Space को 100gb तक बढ़ा सकते है।

Phone Storage

अपना Phone का Storage 100gb तक कैसे बढ़ाएं ? बिना Memory card के :

आजकल स्मार्टफोन Phone का इस्तेमाल हमारे दुनिया में जोरो-शोरो से इस्तेमाल हो रहे हैं। और ऐसे में इंटरनेट भी हमारे देश में काफी ज्यादा इस्तेमाल हो रहे हैं। जिसे लोग ज्यादा-से-ज्यादा अपने Phone में Movie ,Video ,Song इत्यादि को इंटरनेट से डाउनलोड कर रहे हैं। जिससे उनका Phone का Space कम हो जाता है।

और जिसे और ज्यादा वीडियो डाउनलोड करने के उनने पहले का फोटो और वीडियो जैसे चीजें डिलीट करना पड़ता है। लेकिन इस आर्टिकल के माध्यम आप जानेंगे। कि कैसे आप अपने Phone का Storage 100 gb तक बड़ा सकते हैं। जिसे आपको कभी Phone में स्पेस की चिंता करने की जरुरत नहीं पड़ेगी।

 

Phone का Storage बढ़ाने के लिए क्या-क्या चाहिए ? Phone Storage बढ़ाने के लिए ज़रूरते :-

==>अब आप भी सोच रहे होंगे कि अपने Phone में इतना सारा Storage बढ़ाने के लिए किन-किन चीज़ों की ज़रूरत पड़ेगी। तो वो सभी चीज़ों के बारे में मैं नीचे के आपको बताऊंगा। ताकि आपको अपने Phone storage को 100gb तक बढ़ाने में कोई भी प्रॉब्लम बिल्कुल भी न हो।

Degoo ka 100 GB Cloud storage नाम का एप्लीकेशन।  Download

सबसे पहले आप ऊपर दिए download button से इस apps को download कर लीजिये | अब Phone में कोई Directly method नही दीया गया है। जिससे आप 100gb तक अपना Storage तक बढ़ा सकते है। चलिये हम लोगो को इतना space बढ़ाने के लिए इस Third Party एप्लीकेशन का ज़रूरत पड़ेगा ।

  1. एक Email id – आपको एक Email id की भी ज़रूरत पड़ेगी। जिसके द्वारा आप उस एप्लीकेशन में Signup कर सकेंगे। बिना Email id के Signup के बगैर आप उस एप्लीकेशन के अंदर के फीचर्स को इस्तेमाल नही कर सकते हैं।
  2. आपको फ़ोन में एक Application को Install करने के लिए Space – आपको फ़ोन के मेमोरी में थोड़ा सा स्पेस रहना ज़रूरी है। ताकि आप उस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से Download करके अपने Phone में install कर सके। और इनस्टॉल होने के बाद उसका लाभ उठा सके।
  3. Internet data – यह most important चीज़ है। मोबाइल मे Internet data. जिसकी मदद से आप प्ले स्टोर से उस एप्लीकेशन को इनस्टॉल करेंगे।

और ज़रूरी बात Internet Data आपको उस समय सबसे ज्यादा जरूरत पड़ेगा। जब आप उस एप्लीकेशन में अपने Phone memory के सभी चीज़ों को backup ले रहे होंगे । इन सभी चीज़ों के ज़रूरत आपको पड़ेगी। अपने Phone के Storage को 100gb तक बढ़ाने में।

  • >>
  • >>

 

अपना Phone का Storage 100gb तक कैसे बढ़ाएं ?

==> Phone का स्टेशन बढ़ाना बहुत आसान है लेकिन इसका ट्रिक्स न पता होने के कारण बहुत लोग इसे इस्तेमाल नही कर पाते है। लेकिन मैं नीचे उस ट्रिक्स को आपके साथ शेयर करूँगा। जिससे आप जान पाए कि आसानी से आपने Phone में 100gb Space कैसे बढ़ाते हैं।

वो भी बिना कोई Memory card के। Phone के 100gb Space बढ़ाने के तरीके को मैं नीचे Step by Step बताया हूँ आप नीचे बताये गए Step को अच्छे से फॉलो करें। ताकि आपको सभी बाते अच्छे से समझ मे आसानी से आजाये।

Now Followe This Steps:-

STEP1:- सबसे पहले आप अपने Phone में Degoo ka 100 GB Cloud storage नाम का एप्लीकेशन को install करना है। ये आपको play Store पर आसानी के मिल जाएगा ।

STEP2:-वहाँ से वे Degoo ka 100 GB Cloud storage वाले एप्लीकेशन को Download करके अपने फ़ोन में install कर ले। और उसको open करे।

STEP3:-जब आप पहली बार Open करेंगे तो आपको उसमे Signup करने का बोला जाएगा। आप उसमे अपना Email और पासवर्ड डालकर Signup कर ले।

नही तो आप नीचे में Signup with Facebook or Signup with google पर क्लिक करके जिससे मन उससे Signup कर सकते हैं।

STEP4:-फिर उस Application में Login हो जाए। फिर आपको वहां पर Left साइड के कोने में 3 Line(Menu) दिखेगा उसपर क्लिक करना है।

STEP5:-उसमे आपको बहुत सारा ऑप्शन दिखेगा। उसमे से आप Choose what to backup इस वाले ऑप्शन पर Click करें।

Phone Storage

STEP6:-फिर उसपर क्लिक करने के बाद जिस जिस चीज़ों का Backup लेना चाहते है। वे सभी चीज़ों को On कर दे।

Phone Storage

इसमें आपको Add file का ऑप्शन भी आपको मिल जाता है। तो इसके अलावा आप जो भी Backup लेना चाहते हैं। तो ले सकते हैं।

STEP7:-फिर वे आपके Phone के Memory के backup लेना शुरू कर देंगे। आप Status वाले Option पर क्लिक करके आप देख भी सकते हैं।

Phone Storage

STEP8:-फिर Backup Complete होने के बाद आप अपने Phone के Gallery से सभी चीज़ों को वहां से Delet कर सकते हैं।

और Diggo एप्लीकेशन में जाकर आप उन सभी Video,Song ,photo etc सभी चीजो के देख सकते है। जो आपने Backup लिया था। तो अब आप जान ही गए होंगे कि Diggo के द्वारा अपने Phone में 100gb Space कैसे बढ़ा सकते हैं।

  • >>
  • >>

 

Conclusion – तो दोस्तो अब आपको पता चल ही गया होगा। कि अपने फ़ोन के Storage Space 100gb तक कैसे आसानी से बढ़ा सकते हैं। और अगर आपको ये ट्रिक्स को अपनाने में कोई भी दिक्कत आ रहा हो तो नीचे कमेंट कर सकते हैं।

और अगर आपको यह आर्टिकल”अपना फ़ोन का Storage 100gb तक कैसे बढ़ाएं?” अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तों और रिस्तेदारो के साथ Whatsapp और Facebook जैसे सोशल मेडीया पर शेयर करना बिल्कुल भी न भूले। ताकि अगर किसी इंसान को अपने phone के Storage से परेशान है तो ये post पढक़र वे ये जान सकते है कि कैसे फ़ोन का Storage के आसानी से बिना किसी Memory card के बढ़ा सकते हैं।

हेल्लो दोस्तों कैसा लगा हमारा ये post आप हमें निचे  Comment Box में बताये,अगर आपको हमारा पोस्ट पसंद आया हो तो इससे आप social media पर share जरुर करे,article के पहले और बाद में शेयर button लगा रखा है,हमारे new पोस्ट का notification पाने के लिए Bell Icon जरुर press करे,और कोई भी  miss न हो इसके लिए Newslater जरुर subscribe कर ले ताकि हमारी सभी पोस्ट Free में आपको email पर मिल जाये |

आप हमारे पोस्ट को इतने प्यार से पढ़ते है इसके लिए दिल से धन्यबाद, मै जनता हु आपके प्यार के सामने  Thank you बहुत छोटा word है,मुझे उम्मीद है आपने मुझे Facebook,   Twitter,     Instagram,    Youtube,     Linkedin,    Email Newslater,     Telegram,   पर Followe कर रखे है,आप अपना कीमती समय दिए इसके लिए फिर से धन्यबाद |

हह्हह्हाहा मै शुक्रगुजार हु उनलोगों का जिसने मुसीबत में मेरा साथ छोड़ा था क्युकी उन्हें भरोसा था मै इस मुसीबत से अकेले ही लड़ लूँगा |

6 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.