लाखो रुपये कैसे कमाए,5 तरीका

22

नमस्कार दोस्तों,पैसा किसको नहीं चाहिए??हर कोई चाहता है कि उसके पास काफी सारे पैसा हो और वह आराम से ज़िन्दगी जिए। आपलोग अकसर search करते रहते है,लाखो रुपये कैसे कमाए,लाखो रुपये कमाने का तरीका,लाखो ररुपये कमाने का टिप्स और ट्रिक्स,लाखो रुपये कमाने वाला बिज़नस,लाखो कमाई करने वाला बिज़नस,lakho rupaye kaise kamaye,lakho rupay kamane ka tarika,lakho rupay kamane wala business,lakho rupay kamane ka tips aur tricks, तो आइये आज हम आपको बता ही देते है |

‘पैसा ही सब कुछ नही होता’ लेकिन यह बात भी किसी से छुपी नहीं है कि ‘पैसे के बिना भी कुछ भी नहीं होता’।

जिस इंसान के पास पैसा होता है उसकी सभी कदर करते है और उसके इर्द गिर्द मंडराते रहते है लेकिन जिस इंसान के पास पैसा नहीं है और वह गरीब है तो उसे कोई पूछता तक नहीं। आज मैं आपको कुछ ऐसे तरीके बताऊंगा जिनके द्वारा आप 2 Hour काम करके यानि की Part Time काम करके लाखो रूपये कमा सकते हो।

###1  बिमा एजेंट बने : यह एक ऐसा काम है जिसमे हमारी Earning Limited नहीं होती यानि की हम 30 हजार भी कमा सकते है और 1 लाख भी। हमें इस काम में अन्य लोगो का बिमा करवाना होता है और हमें इसके लिए बहुत ही शांड कमीशन मिलती है।

हमें बस इस बात का ध्यान रखना होता है कि हमारी लेन-देन समय पर हो, जिसके लिए आपको मुश्किल से दिन के 2 घंटे देने होंगे। आपको बता दू की LIC के बिमा एजेंट की जब लिस्ट निकली तो उसमें इस कार्य से लाखों कमाने वाले लोग भी थे। आपको बस इसमें अधिक से अधिक लोगो को जोड़ना है।

 

###2 . YouTube से कमाइये : Youtube से कमाने की भी कोई सीमा नहीं है। कई लोग ऐसे भी है जो की YouTube से करोड़ो कमा रहे है जिनमे से Unbox Therepy,Piediepiw आदि है। YouTube से पैसे कमाने के लिए हम में कुछ ऐसा Talent होना चाहिए जिसे लोग YouTube पर देखना पसंद करे।

आपको अपने चेनल पर Ads लगाने है जिसके बाद आपके जितने Views आएंगे, उस हिसाब से आपको पैसे मिल जायेंगे। भारत में 1 Million Views के लगभग 8 हजार से 25 हजार रूपये तक मिलते है।

 

###3 . Coaching क्लासेज लगाकर कमाए : आज कल के जमाने में सिखने का कितना Craze है और पढ़ाई का कैसा माहौल है इस बात से हम सभी परिचित है। हर जगह इसी के कारण आज कल Coaching क्लासेज हो गयी है, लेकिन फिर भी विद्यार्थी इतने है कि कोचिंग क्लासेज भी कम पड़ जाते है।

इस बात का आप फायदा उठा सकते है और Coaching Classes खोल सकते है। अगर आपके 50 से 60 बच्चे भी आ जाते है तो आप एक बहुत ही शांड इनकम प्राप्त कर लोगे वो भी बड़ी आसानी से।

 

###4 . Computer सिखाये : आज कल हर बच्चा कंप्यूटर चलाना सीखना चाहता है और उसके माँ बाप भी चाहते है कि उसका बच्चा Proper तरीके से कम्प्यूटर का उपयोग कर पाए। जिसके कारण आज कल के Cafe वाले उनसे हजारो रूपये ले लेते है। आप चाहे तो आप भी अपनी कला को औरो को प्रदान करके पैसे कमा सकते है।

यानि की अगर आपको कंप्यूटर चलाना आता है तो आप भी कंप्यूटर चलाना सीखकर बढ़िया पैसे कमा सकते हो। आपके पास एक कंप्यूटर जरूर होना चाहिए ताकि बच्चे उसके द्वारा कंप्यूटर चलाना सिख सके।

###5  एक्सरसाइज़ और योगा क्लासेज : आज कल के समय में लोग इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में खुद के लिए समय नहीं निकाल पाते है जिसके कारन वह आधे से एक घण्टे की योगा या एक्सरसाइज क्लासेज ज्वाइन करते है जिसके वह महीने के 500-1000 रूपये देते है।

ऐसे में आप इस चीज़ का फायदा उठा सकते हो। आप भी अपने घर पर बैठे बैठे योग आदि सीखा सकते हो और लाखों रूपये कमा सकते है। इस बिजनेस में आपको खुद को भी लाभ होगा और दूसरों को भी।

तो दोस्तों, उम्मीद करता हु की आपको यह 5 पैसे कमाने के तरीके पसंद आये होंगे, ऐसी ही अधिक जानकारियों के लिए हमारे Blog के Free Newsletter को जरूर Join करें। इस पोस्ट को Social Media पर शेयर जरूर करे।

हेल्लो दोस्तों कैसा लगा हमारा ये post आप हमें निचे  Comment Box में बताये,अगर आपको हमारा पोस्ट पसंद आया हो तो इससे आप social media पर share जरुर करे,article के पहले और बाद में शेयर button लगा रखा है,हमारे new पोस्ट का notification पाने के लिए Bell Icon जरुर press करे,और कोई भी Article miss न हो इसके लिए Newslater जरुर subscribe कर ले ताकि हमारी सभी पोस्ट Free में आपको email पर मिल जाये |

आप हमारे पोस्ट को इतने प्यार से पढ़ते है इसके लिए दिल से धन्यबाद, मै जनता हु आपके प्यार के सामने  Thank you बहुत छोटा word है,मुझे उम्मीद है आपने मुझे Facebook,   Twitter,     Instagram,    Youtube,     Linkedin,    Email Newslater,     Telegram, पर Followe कर रखे है,आप अपना कीमती समय दिए इसके लिए फिर से धन्यबाद |

जब आपका बुरा वक़्त चलेगा तभी आप अपने दोस्त रिश्तेदार का असली रंग देख सकते हो , नहीं तो दिन के उजाले में पानी भी चांदी लगता है यार |

Previous article10th And 12th Result 2019 (All India)
Next articleWhat is Jio Gigafiber Full info in Hindi
मै Mitali एक MCA Student होने के साथ ही साथ एक skilled content writer और SEO Expert भी हु. मुझे internet surfकरना और अपने ही जैसे दुसरे उत्साह से भरे लोगो के साथ नए-नए Ideas Share करना बेहद पसंद है. मै Uttar Pradesh के khoobsurat शहर Lucknow से हु, अगर आपको यह Post अच्छा लगा हो तो कृपया इसे Facebook And Other Social Media पर Share जरूर करें| आपका यह प्रयास हमें और अच्छे Article लिखने के लिए प्रेरित करेगा |

22 COMMENTS

  1. Nice informative article bro… Kaafi achhi jaankari mili.. Bhai ek baat poochhna chahta hu.. Kya Naye blog par CPC kam milti hai? Mera blog 4 Mahine Purana hai aur CPC Lagbhag 0.02 rahti hai. Kabhi kabhi to 0.01 bhi ho jaati hai. Kabhi kabhi 0.05 bhi milti hai Lekin jaise jaise click badhte hain CPC bhi kam hoti jaati hai.. Jaankari dijiye Pls..

  2. Nice way btaya bhai aapne, bhai aap content writing ke baare me ek post likhe …Jo ki blogger ke liye best way ho …pls

  3. Ravi bhai aapne bahut hi badhiya post likha hai thanks.
    Mujhe blogging karte one year ho gye par abhi tak traffic nahi aarha hai please help me.
    ek bar aap mere blog ko check karke dekh lo please.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.