2 Hour Kaam Karke Lakho Rupye Kaise Kamaye

नमस्कार दोस्तों,पैसा किसको नहीं चाहिए??हर कोई चाहता है कि उसके पास काफी सारे पैसा हो और वह आराम से ज़िन्दगी जिए। हम यह कह सकते है कि

‘पैसा ही सब कुछ नही होता’ लेकिन यह बात भी किसी से छुपी नहीं है कि ‘पैसे के बिना भी कुछ भी नहीं होता’।

जिस इंसान के पास पैसा होता है उसकी सभी कदर करते है और उसके इर्द गिर्द मंडराते रहते है लेकिन जिस इंसान के पास पैसा नहीं है और वह गरीब है तो उसे कोई पूछता तक नहीं। आज मैं आपको कुछ ऐसे तरीके बताऊंगा जिनके द्वारा आप 2 Hour काम करके यानि की Part Time काम करके लाखो रूपये कमा सकते हो।

###1 . बिमा एजेंट बने : यह एक ऐसा काम है जिसमे हमारी Earning Limited नहीं होती यानि की हम 30 हजार भी कमा सकते है और 1 लाख भी। हमें इस काम में अन्य लोगो का बिमा करवाना होता है और हमें इसके लिए बहुत ही शांड कमीशन मिलती है।

हमें बस इस बात का ध्यान रखना होता है कि हमारी लेन-देन समय पर हो, जिसके लिए आपको मुश्किल से दिन के 2 घंटे देने होंगे। आपको बता दू की LIC के बिमा एजेंट की जब लिस्ट निकली तो उसमें इस कार्य से लाखों कमाने वाले लोग भी थे। आपको बस इसमें अधिक से अधिक लोगो को जोड़ना है।

 

###2 . YouTube से कमाइये : Youtube से कमाने की भी कोई सीमा नहीं है। कई लोग ऐसे भी है जो की YouTube से करोड़ो कमा रहे है जिनमे से Unbox Therepy, Piediepiw आदि है। YouTube से पैसे कमाने के लिए हम में कुछ ऐसा Talent होना चाहिए जिसे लोग YouTube पर देखना पसंद करे।

आपको अपने चेनल पर Ads लगाने है जिसके बाद आपके जितने Views आएंगे, उस हिसाब से आपको पैसे मिल जायेंगे। भारत में 1 Million Views के लगभग 8 हजार से 25 हजार रूपये तक मिलते है।

 

###3 . Coaching क्लासेज लगाकर कमाए : आज कल के जमाने में सिखने का कितना Craze है और पढ़ाई का कैसा माहौल है इस बात से हम सभी परिचित है। हर जगह इसी के कारण आज कल Coaching क्लासेज हो गयी है, लेकिन फिर भी विद्यार्थी इतने है कि कोचिंग क्लासेज भी कम पड़ जाते है।

इस बात का आप फायदा उठा सकते है और Coaching Classes खोल सकते है। अगर आपके 50 से 60 बच्चे भी आ जाते है तो आप एक बहुत ही शांड इनकम प्राप्त कर लोगे वो भी बड़ी आसानी से।

 

###4 . Computer सिखाये : आज कल हर बच्चा कंप्यूटर चलाना सीखना चाहता है और उसके माँ बाप भी चाहते है कि उसका बच्चा Proper तरीके से कम्प्यूटर का उपयोग कर पाए। जिसके कारण आज कल के Cafe वाले उनसे हजारो रूपये ले लेते है। आप चाहे तो आप भी अपनी कला को औरो को प्रदान करके पैसे कमा सकते है।

यानि की अगर आपको कंप्यूटर चलाना आता है तो आप भी कंप्यूटर चलाना सीखकर बढ़िया पैसे कमा सकते हो। आपके पास एक कंप्यूटर जरूर होना चाहिए ताकि बच्चे उसके द्वारा कंप्यूटर चलाना सिख सके।

5 . एक्सरसाइज़ और योगा क्लासेज : आज कल के समय में लोग इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में खुद के लिए समय नहीं निकाल पाते है जिसके कारन वह आधे से एक घण्टे की योगा या एक्सरसाइज क्लासेज ज्वाइन करते है जिसके वह महीने के 500-1000 रूपये देते है।

ऐसे में आप इस चीज़ का फायदा उठा सकते हो। आप भी अपने घर पर बैठे बैठे योग आदि सीखा सकते हो और लाखों रूपये कमा सकते है। इस बिजनेस में आपको खुद को भी लाभ होगा और दूसरों को भी।

 

तो दोस्तों, उम्मीद करता हु की आपको यह 5 पैसे कमाने के तरीके पसंद आये होंगे, ऐसी ही अधिक जानकारियों के लिए हमारे Blog के Free Newsletter को जरूर Join करें। इस पोस्ट को Social Media पर शेयर जरूर करे।

Previous articleJayada Traffic Ke Liye Kis Topic/Niche Par Blogging Kare
Next articleAffiliate Marketing Se Jayada Paise Kaise Kamaye
मै Ravi Kumar, मै एक Teacher(math,Computer) हूँ,और साथ मे Internet Aur Technology पर Post लिखना मुझे पसंद है,मै फ्री-टाइम में AnyTechinfo.com पर Post डालता हूँ. आप सभी से request है इस साईट को सफल बनाने की मेरी कोशिश में अपना सहयोग दें. अगर आपको यह Post अच्छा लगा हो तो कृपया इसे Facebook And Other Social Media पर Share जरूर करें| आपका यह प्रयास हमें और अच्छे Article लिखने के लिए प्रेरित करेगा| AnyTechinfo.com को The best Hindi Blog बनाने के लिए बस आप लोग अपना साथ बनाए रखे और हमें सपोर्ट करते रहें.

16 COMMENTS

  1. Ravi bhai aapne bahut hi badhiya post likha hai thanks.
    Mujhe blogging karte one year ho gye par abhi tak traffic nahi aarha hai please help me.
    ek bar aap mere blog ko check karke dekh lo please.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.