YoPlay से पैसे कैसे कमाए हैं ? 6 तरीके पैसे कैसे कमाते है ?

YoPlay से पैसे कैसे कमाए : आज से कुछ साल पहले तक भारत में इंटरनेट काफी महंगा हुआ करता था लेकिन जब से रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी ने अपनी टेलीकॉम कंपनी Jio को लॉन्च लॉन्च किया है तब से भारत का Telecom मार्केट एकदम बदल चुका है।

जिओ के आने के बाद भारत में इंटरनेट काफी ज्यादा सस्ता हो चुका है और इस वजह से अब लोग सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव रहने लगे हैं और गूगल पर आर्टिकल्स या फिर न्यूज़ देखने की जगह Videos अधिक देखने लगे हैं।

video

पिछले काफी समय से भारत ने वीडियोस का क्रेज काफी ज्यादा बढ़ गया है और इस वजह से लोग YouTube जैसे प्लेटफार्म पर अधिक Active हुए हैं। लेकिन YouTube की तरक्की के साथ ही भारत में का अन्य काफी सारे Video Platforms भी आ चुके हैं।

हम यहां पर Short Video Platforms की बात कर रहे हैं। Short Video Platforms पर लोग छोटी वीडियोस बनाकर शेयर करते है और दुसरो की वीडियोस को देख पाते हैं।

आज के समय में भारत में काफी सारे Short Video Platforms उपलब्ध है। उनमे से एक YoPlay भी हैं। अगर आप सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव नहीं रहते हैं तब भी आप YoPlay के बारे में तो जरूर जानते होंगे।

वैसे तो भारत में Likee, Vigo Video, 4Fun और Bigo जैसे काफी सारे Short Video Sharing Platforms हैं लेकिन इनमे से सबसे बेहतरीन YoPlay को ही माना जाता हैं क्योंकि सबसे ज्यादा User-Base इसका ही हैं। अभी के समय में YoPlay की वजह से काफी सारे लोग लोकप्रिय हो रहे हैं।

वैसे तो पहले भी लोग अपने टैलेंट को YouTub या फिर Social Media पर शेयर करके वायरल हो जाते थे लेकिन अभी के समय में YoPlay पर लोग सबसे तेजी से Viral होते हैं। YoPlay पर Short Videos काफी सारे Filters और Sounds के साथ शेयर की जा सकती हैं।

अगर आपकी Videos में दम होता है या फिर कोई खास बात होती है तो आपकी वीडियोस को लोग पसंद करते हैं और वह तेजी से वायरल हो जाती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि Short Video से क्या फायदा हैं ?  इससे हमे लोकप्रियता तो मिलती ही है लेकिन साथ में पैसे भी कमा सकते हैं। आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे की ‘YoPlay से पैसे कैसे कमाते हैं‘?

YoPlay से पैसे कैसे कमाते हैं ? How to Make Money With YoPlay in Hindi ?

अगर आप Short Video Sharing प्लेटफार्म YoPlay पर वीडियोस बनाते हो और आज की वीडियो जो वायरल हो जाती है या फिर आपके काफी सारे Followers है तो आप YoPlay की मदद से काफी अच्छे पैसे कमा सकते हो।

YoPlay से पैसे कमाने के एक नही बल्कि काफी सारे तरीके हैं। इस आर्टिकल में हम आपको YoPlay से पैसे कमाने के 5 Best Ways के बारे में बताने वाले हैं। (5 Ways to Earn Money by YoPlay)

###1. Go Live and Earn : आप सभी YouTube पर Live Streaming से पैसे कमाने के बारे में तो जानते हैं। अगर आप यूट्यूब लाइव स्ट्रीमिंग से पैसे कमाने के तरीके के बारे में नहीं जानता तो बता दे कि जब भी कोई बंदा यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीमिंग करता है तो उसके सब्सक्राइब बस उसे Donate कर सकते हैं।

सब्सक्राइब YouTuber को जो डोनेशन देते हैं उसमें से कुछ हिस्सा यूट्यूब के पास जाता है और बाकी का हिस्सा YouTuber के पास आ जाता है। Pewdiepie, CarryMinati जैसे कई YouTuber इस तरह से काफी अच्छी Income Generate करते हैं।

ऐसा ही कुछ YoPlay के साथ भी हैं। अगर आप YoPlay पर लाइव जाते हो तो आपके Followers आपको पैसे Donate कर सकते हैं। इसमे से कुछ ऐसा ही YoPlay के पास जाता है और बाकी का हिस्सा आपको मिल जाता है।

यह पैसे आपके YoPlay Account में जाते हैं जिन्हें आप अपने Bank Account में Transer कर सकते हो। लेकिन इस तरह से पैसा तभी कमाया जा सकता है जब आपके काफी सारे Followers हो क्योंकि काफी कम लोग ही पैसे Donate करते हैं। आप Live में लोगो को Dance, Jokes, Comedy, Debate आदि के जरिये Entertain कर सकते हो

###2. Sponsored Videos : अगर YoPlay पर आपके काफी सारे Followers है तो आपको कोई दिक्कत लेने की जरूरत नही हैं। क्योंकि सभी कंपनियां अपना प्रमोशन चाहती है और इसके लिए वह लोग भी लोगों से कांटेक्ट करती है जिनकी अच्छी फैन फॉलोइंग होती है।

अगर आपके काफी सारे Followers है तो कंपनियां आगे होकर आपको कांटेक्ट करेगी और अपने Products के Promotion के बारे में कहेगी।

अगर आपके काफी सारे Followers है और फिर भी आपके पास किसी तरह की कोई Sponsorship नहीं आ रही है तब आप अलग अलग कंपनियों के सामने अपना ऑफर रख सकते हो।

जब आपको किसी कंपनी की स्पॉन्सरशिप मिलती है तो आपको अपनी वीडियोस में उस कंपनी के बारे में बताना होता हैं। अपने प्रमोशन के लिए कंपनी आपको पैसे देती है और इस तरह से आप एक अच्छा खासा अमाउंट कलेक्ट कर सकते हो।

###3. Sell Your Own Products : YoPlay पर अभी के समय में काफी सारे ऐसे क्रिएटर्स है जो खुद के अलग-अलग तरह के प्रोडक्ट लांच कर रहे हैं और उन्हें टिक टॉक पर प्रमोट कर हैं।

अगर YoPlay पर आपकी अच्छी Fan Following है तो आप अपना खुद का प्रोडक्ट लॉन्च करके उसे टिक टॉक पर प्रमोट कर सकते। अगर आपके फैंस में से कुछ लोग भी आपका Product खरीदते हैं तो इससे आपको काफी अच्छी Earning हो सकती हैं।

ऐसा करने वाले आप अकेले नही होंगे। न केवल विदेशी Creator बल्कि काफी सारे भारतीय Creator भी खयड के लॉन्च किये हुए Products को YoPlay के जरिये Promot कर रहे है और उससे काफी तगड़ा पैसा कमा रहे हैं।

वैसे भी जो Profit खुद के Products को Sell करने में होता है वह अन्य किसी काम में नही होता। यह कारण है की लोग अभी के समय में आने खुद के Product को Sell करने पर अधिक ध्यान देते हैं।

YoPlay से पैसे कैसे कमाए हैं ? 5 तरीके पैसे कैसे कमाते है ?

###4. Connect Your YouTube Channel to YoPlay – आप में से काफी सारे लोग जानते होंगे कि यूट्यूब से पैसे कैसे कमाया जाता है। लेकिन अगर आप को इस बारे में पता नहीं है तो बता दो कि यूट्यूब पर जवाब वीडियोस डालते हो तो आप उस पर गूगल ऐडसेंस अनेबल करके एडवर्टाइजमेंट चालू कर सकते हो जिससे आपको अच्छे खासे पैसे मिलते हैं।

यूट्यूब पर वीडियोस डालना आसान होता है लेकिन उन ओर Views लाना काफी कठिन होता हैं। YouTube पर Ads भी तभी Enable होते हैं जब आपके Content में दम होता हैं।

अगर आप YoPlay पर Video बना सकते हो तो आप YouTube पर भी अपनी किस्मत आजमा सकते हो। अगर आपके YoPlay पर काफी सारे Followers है तो आपके लिए आसान को क्योंकि आप अपने टिकटोक अकाउंट से अपने यूट्यूब अकाउंट को ऐड कर सकते हो।

इससे लोग आपकी Videos को देखकर प्रभावित होंगे और आपके YouTube Channel को भी Visit करेंगे जिससे आपको अच्छा फायदा होगा।

###5. Paid Duet with Other YoPlay Star : YoPlay पर काफी सारे लोग ऐसे भी हैं जो केवल लोकप्रियता चाहते हैं ना कि पैसा। इस तरह के लोग वायरल होने के लिए पैसा देने के लिए भी तैयार होते हैं।

अगर आपके काफी सारे Followers है और काफी सारे लोग आपकी वीडियोस देखते हैं तो आप उन लोगों के साथ Videos बना सकते हो और उनके Promotion के बदले में उनसे अच्छे पैसे ले सकते हो।

आपको यह सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन काफी सारे ऐसे YoPlay Star भी है जो Paid Duet करते हैं। अगर के Followers की संख्या ज्यादा है तो आप अपने Bio में ‘Contact for Paid Duet’ लिखकर अपनी Email शेयर कर सकते है क्योंकि Phone Number शेयर करने से थोड़ी दिक्कत हो सकती हैं।

अगर आप चाहे तो अपनी फेसबुक या फिर इंस्टाग्राम आईडी भी YoPlay पर ऐड कर सकते हैं। अगर आप की वीडियो जो वायरल होती है तो लोग खुद आपके साथ Paid Duet करने के लिए आपसे Contact करेंगे।

###6. Cross Promotion : जी हाँ ये बहुत ही पुराना तरीक़ा है, दो YoPlay Star मिलकर आपस में एक दूसरे को Promotion करे तो इससे भी आपका फ़ायदे होगा और जो कही पैसे देने वाले थे promotion के वो काम Free में इससे हो जाएगा ।

So Guys, उम्मीद हैं की YoPlay से पैसे कमाने के 5 तरीको पर आधारित हमारे यह पोस्ट आपको पसंद आया होगा। इस पोस्ट में हमने ‘YoPlay से पैसे कैसे कमाते हैंके बारे में जानकारी दी हैं।

हेल्लो दोस्तों कैसा लगा हमारा ये post आप हमें निचे  Comment Box में बताये,अगर आपको हमारा पोस्ट पसंद आया हो तो इससे आप social media पर share जरुर करे,article के पहले और बाद में शेयर button लगा रखा है,हमारे new पोस्ट का notification पाने के लिए Bell Icon जरुर press करे,और कोई भी  miss न हो इसके लिए Newslater जरुर subscribe कर ले ताकि हमारी सभी पोस्ट Free में आपको email पर मिल जाये |

आप हमारे पोस्ट को इतने प्यार से पढ़ते है इसके लिए दिल से धन्यबाद, मै जनता हु आपके प्यार के सामने  Thank you बहुत छोटा word है,मुझे उम्मीद है आपने मुझे Facebook,   Twitter,     Instagram,    Youtube,     Linkedin,    Email Newslater,     Telegram,   पर Followe कर रखे है,आप अपना कीमती समय दिए इसके लिए फिर से धन्यबाद |

ऐ दोस्त तूने धोका से धक्का दिया,मुझे डुबोने के लिए देख अंजाम ये रहा मै तैराक बन गया |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.