Swagbucks से पैसे कमाने का तरीक़ा ? Swagbucks क्या है इसपर Account कैसे बनाए ?

10

Swagbucks की पूरी जानकारी – आज के समय में ऐसे हजारो तरीके है जिनसे घर बैठे हुए Internet से पैसे कमाये जा सकते हैं। Internet से पैसे कमाना कोई बड़ी बात नही हैं। इसके लिए बस आपको एक बेहतरीन और Trusted कम्पनी का चुनाव करना होगा।

इसके लिए आपको यह भी चेक करना होता हैं की कम्पनी या फिर जिस भी तरीके से आप पैसे कमाते है वो किस स्ट्रेटेजी पर काम करता हैं। Internet से पैसे कमाने के लिए एक विकल्प Swagbucks भी हैं।

Swagbucks

आज के इस लेख में हम ‘Swagbucks क्या है और इससे पैसे कैसे कमायेके बारे में बात करेंगे। इस समय Play Store और Internet पर कई ऐसे Apps मौजूद हैं जिनकी मदद से पैसे कमाये जा सकते हैं।

इनमे से एक Swagbucks भी हैं। जब Internet से Online किसी Website से पैसे  कमाने की बात आती हैं तो उनमे से एक लोकप्रिय नाम Swag bucks हैं। Swagbucks एक ऑनलाइन पैसे कमाने वाली वेबसाइट हैं।

Swagbucks से आप घर बैठे हुए आराम से पैसे कमा सकते हो। यह वेबसाइट काफी लोकप्रिय हैं क्योंकि इस Website का Userbase काफी बड़ा हैं। इस Website को लोग लाखो की संख्या में Use करते हैं।

आज का हमारा यह लेख Swagbucks पर ही आधारित हैं। आज हम जानेंगे की ‘Swagbucks क्या हैऔर ‘Swagbucks से पैसे कैसे कमाये‘? तो चलिए बिना अधिक देरी किये शुरू करते हैं।

Swagbucks क्या हैं ? What is Swagbucks in Hindi

SwagBucks एक पैसा कमाने वाली Website हैं। इस Website की मदद से कोई भी व्यक्ति घर बैठे हुए पैसा कमा सकता है। इस वेबसाइट से पैसे कमाने के लिए ना तो किसी ग्रेजुएशन डिग्री की जरूरत पड़ती है ना किसी तरह की Special Skills की।

ऐसा भी नहीं है कि इस वेबसाइट में पैसे कमाने के लिए हमें पैसे इन्वेस्ट करने पड़ते हैं। इस वेबसाइट में कई ऐसे छोटे बड़े काम है जिनको हम घर बैठे हुए अपने लैपटॉप या फ्री स्मार्ट फोन पर कर सकते हैं और पैसे कमा सकते है।

वैसे तो अभी के समय में ऐसी कई सारी वेबसाइट उपलब्ध है जहां पर आप कई तरह के काम करके पैसे कमा सकते हैं लेकिन सबसे बेहतरीन जो वेबसाइट से मानी जाती है उनमें से एक Swag bucks हैं।

मैं यह तो नहीं कह सकता कि आप Swag bucks काम करके हर महीने लाखो रुपया कमा सकते हो लेकिन अगर आप बेरोजगार हो या फिर पहले से कोई जॉब कर रहे हो तो आप इस वेबसाइट के जरिए एक एक्स्ट्रा इनकम जनरेट कर सकते हो।

Swag bucks एक काफी पुरानी Earning Website है और इस वजह से लोग इस Website पर काफी भरोसा भी करते हैं। Swagbucks से पैसे कमाने के लिए आपको बस Smartphone है फिर Laptop और उसके साथ Internet कनेक्शन चाहिये।

Swagbucks पर पैसे कमाने के लिए आपको Videos देखना, Games खेलना, Surveys में Participate करना, Websites Visit करना, Refferal करना जैसे काम करने पड़ते हैं। यानी की इस Website से आप कुछ छोटे मोटे काम करके एक अच्छी Extra Income जनरेट कर सकते हो।

Swagbucks पर Account कैसे बनाये ? How to make an account on Swagbucks in Hindi

Swagbucks पर Account बनना बेहद ही आसान हैं। इसके लिए बस आपको कुछ साधारण से स्टेप्स फॉलो करने होंगे उसके बाद आप अपने अकाउंट के जरिये Swagbucks से पैसे कमा पाएंगे।

  1. Swagbucks पर Account बनाने के लिए सबसे पहले आपको कंपनी की आधिकारिक वेबसाइटcom पर जाना होगा।
  2. Website पर जाने के बाद आपको सबसे पहले Sign Up के लिए ही कहा जाएगा।
  3. सबसे पहले आपको Email ID देनी होगी और Password सिलेक्ट करना होगा। यह काम पूरा होने के बाद Sign Up बटन पर क्लिक करे।
  4. इसके बाद आपकी Email का Verification होगा और आपसे कुछ अन्य जानकारिया मांगी जाएंगी। सभी जानकारिया सटीक रूप से देकर आगे बढ़ते रहे। प्रोसैस पूरा होने के बाद आपको बता दिया जाएगा की आपका Account बन चुका हैं।

अब आप अपने Account से पैसे कमाना शुरू कर सकते हो। लेकिन इसके लिए आपको पता होना चाहिए की Swag bucks से आप किन तरीको का उपयोग करके पैसे कमा सकते हो।

Swagbucks से पैसे कैसे कमाये ? How to Earn Money from Swagbucks in Hindi

अब तक आप यह तो समझ ही चुके हैं की Swagbucks क्या हैं और इस पर Account कैसे बनाते हैं। अब बात अति हैं Swagbucks से पैसे कमाने की। यह एक Earning Website हैं जिसकी मदद से एक नही बल्कि कई तरीको से पैसे कमाये जा सकते हैं।

Swagbucks में कई अलग अलग Tasks के अलग अलग Point या फिर कहे तो Bucks मिलते है जिन्हें आप eCommerce Websites के Gift Cards के रूप में या फिर Cash के रूप में Redeem कर सकते हैं। अगर आप चाहे तो Swag bucks के द्वारा ही उन पैसो को Donate भी कर सकते हो।

Swagbucks से पैसे कमाने के कई तरीके हैं। एक बार जब आप Swag bucks पर सफलतापूर्व Account बना लेते हो तो आप उन तरीको का इस्तेमाल करके आसानी से पैसे कमा सकते हो। इनमे से कुछ मुख्य तरीके निम्न हैं:

###1 Swagbucks को अपना Search Engine बनाये : आज के टाइम में जब भी आप कोई चीज Search करते हो तो उसके लिए Google पर जाते हो। हो सकता हैं की कुछ लोग Google की जगह Yahoo या फिर Bing का इस्तेनल करते हो।

लेकिन Swagbucks भी आपको Google की तरह Search Engine की सुविधा प्रदान करता हैं। आप Swagbucks को अपने Default Search Engine के रूप में चुनकर काफी सारे Points कलेक्ट कर सकते हो। आपको हर Search पर पैसे मिलते हैं जबकि Google या Yahoo आपको इसके लिए कुछ नही देता।

###2 Videos देखे : Videos को देखना किसे पसन्द नही होगा। कई सारे लोग रोजाना घण्टो विभिन्न तरह की Videos देखने में बिता देते है जैसे की TikTok और YouTube आदि की Videos को देखते हुए घंटो बर्बाद करना।

कोई भी ऐसा Platform नही है जो आपको Videos देखने के पैसे देता ही लेकिन Swag bucks आपको Videos देखने के पैसे देता हैं। हो सकता हैं की इनमे से अधिकतर Advertisements हो लेकिन आपको इनसे पैसे मिलते हैं।

###3 फ़ोन में Apps और Games डाउनलोड करे : आप रोजाना Play Store या फिर App Store से कई Apps Download करते होंगे। इसके अलावा जो लोग Games के शौकीन हैं वो आये दिन नए से नए Games भी Download करते होंगे।

ऐसे में आपको Swag bucks कई सारे Games और Apps की लिस्ट देता हैं। इनमे से आप जब भी किसी Game या App को Download करते हैं तो उसके लिए आपको पैसे मिलते हैं।

###4 Surveys कम्प्लीट करके पैसे कमाये : Swagbucks से पैसे कमाने का एक आसान तरीका Survesy कंप्लीट करना भी हैं। Swagbucks पर जाकर Survey और Poll पूरे करने से आप एक अच्छा खास Amount प्राप्त कर सकते हैं।

Swagbucks के अधिकतर Surveys में आपसे किसी Product या Service को लेकर आपकी राय ली जाती है या फिर सवाल किये जाते हैं जिनका आपको Honestly Answer देना होता है। इसके लिए आपको पैसे मिलते हैं।

###5 Shopping करे और पैसे जीते : आप कभी न कभी तो Online Shopping करते ही होंगे। भले ही आप कुछ बहु चीज इसी भी eCommerce Platforms से मंगाए। अगर यह काम आप Swag bucks पर जाकर करोगे तो इससे आपको Cashbacks मिलेंगे।

यह वाकई में पैसे कमाने का काफी बेहतरीन तरीका हैं क्योंकि इस तरीके में जो काम आप कर रहे हो उसे बस Swagbucks पर जाकर करना है और आपको पैसे मिलेंगे।

###6 Reffer करे और पैसे कमाये : वैसे तो Swag bucks को पूरी दुनिया भर में लाखो लोग Use करते हैं लेकिन इसके बावजूद भी कई लोग इस पर अवेलेबल नहीं हैं। भारत में इस वेबसाइट का काफी उपयोग किया जाता है।

ऐसे में आप अपने दोस्तो और रिस्तेदारो को Swag bucks जॉइन करवा सकते हो। आपको बस उन्हें Swagbucks अपनी Reffer Link से Join करवाना हैं और इसके लिए आपको वो जितनी भी कमाई करेंगे उसका 10% मिलेगा।

यानी की अगर आप कुछ Active लोगो को Join करा देते हो तो आपको Lifetime अच्छी Income होती रहेगी। So Guys, आज के इस लेख में हमने Swagbucks के विषय पर बात की। आज हमने जाना की Swagbucks क्या है और Swagbucks से पैसे कैसे कमाये‘?

हेल्लो दोस्तों कैसा लगा हमारा ये post आप हमें निचे  Comment Box में बताये,अगर आपको हमारा पोस्ट पसंद आया हो तो इससे आप social media पर share जरुर करे,article के पहले और बाद में शेयर button लगा रखा है, हमारे new पोस्ट का notification पाने के लिए Bell Icon जरुर press करे,और कोई भी  miss न हो इसके लिए Newslater जरुर subscribe कर ले ताकि हमारी सभी पोस्ट Free में आपको email पर मिल जाये |

आप हमारे पोस्ट को इतने प्यार से पढ़ते है इसके लिए दिल से धन्यबाद, मै जनता हु आपके प्यार के सामने  Thank you बहुत छोटा word है,मुझे उम्मीद है आपने मुझे Facebook,   Twitter,     Instagram,    Youtube,     Linkedin,    Email Newslater,     Telegram,   पर Followe कर रखे है,आप अपना कीमती समय दिए इसके लिए फिर से धन्यबाद |

10 कॉमेंट्स

जवाब दे

अपना कोमेंट लिखे
अपना नाम लिखे

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.