Tik Tok App Download कैसे करे ? After Ban

4

Tik Tok App Download,Tik tok क्यों बैन हुआ भारत में ? बैन होने के बाद भी कैसे Download करे tiktok app  Tik Tok एक सोशल मिडिया एप्लीकेशन है । जिसे गूगल प्ले स्टोर पर ” Short Video for you ” के नाम से परिभाषित किया गया है । इसमें Smart Phone यूजर 15 सेकंड से 30 सेकंड तक की विडियो बनाकर शेयर करते है ।

Tik Tok को चीन ने सितम्बर 2016 में लांच किया था । और इसके बाद धीरे धीरे इसकी लोकप्रियता बढ़ने लगी । और 2018 में यह इतना लोकप्रिय हो गया की यह अमेरिका में सबसे ज्यादा डाउनलोड करने वाला app बन गया ।

यह एक ऐसा प्लेटफार्म बन गया की यहां लोग अपना एक्टिंग , सिंगिंग, डांसिंग, कुकिंग अपने कई तरह के टैलेंट को 15 सेकंड की वीडियो में कैद करके प्रसिद्ध हो गए । Tik Tok की वजह से कई लोग घर बैठे बैठे पुरे वर्ल्ड में फेमस हो गए ।

भारत India में TikTok बैन क्यों हुआ ?

जी हां भारत में Tik Tok बैन हो गया है । ये खबर अभी तक सभी Tik Tok यूज़र्स को पता चल चुकी होगी । सभी परेशान होंगे की Tik Tok इतना प्रचलित और एंटेरटेनिंग अप्प बैन क्यों हो रहा है । हम आपको कुछ कारण बताते है ।

Tik Tok के बैन होने का सबसे बड़ा कारण है, कि Tik Tok पर अश्लीलता बहुत बढ़ती जा रही थी । जो की भारतीय संस्कृति के खिलाफ है । इसिलए Tik Tok प्ले स्टोर से हटा दी गयी है । अश्लील कंटेंट के आने की वजह से मद्रास हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार को Tik Tok बैन करने के आदेश दिए थे ।

दो दोस्त Tik Tok वीडियो बना रहे थे । एक सलमान और एक सुहेल जिसमे सुहेल के हाथ में देसी पिस्टल थी और वह पिस्टल गलती से सलमान के ऊपर चल गई जिससे की सलमान की मौत हो गयी । यह घटना 13 अप्रैल की है । इसके बाद से कई लोगो ने Tik Tok को अवॉयड किया है ।

आपने Tik Tok पर एक वेस्टर्न सांग ki ki do you love me को तो सुना ही होगा । Tik Tok पर लोग इस सांग के जरिये ki ki challange को पूरा करने में लगे हुए थे । इस challange में लोग चलती हुई गाड़ी से बहार निकलकर डांस करते थे ।

जिसमें की कई युवको के साथ ऐसा हुआ की वो गाड़ी से बाहर निकले और सड़क से दूसरी गाड़ी आती हुई उनसे टकरा गयी जिसमे कई नोजवानो की मौत हुई ।

Tik tok क्यों बैन हुआ भारत में ?

तमिलनाडु में तीन दोस्त स्कूटर चलते हुए अपनी Tik Tok वीडियो रिकॉर्ड कर रहे थे , जिससे की उनका सारा ध्यान वीडियो रिकॉर्डिंग पर था । सामने से आती हुई गाड़ी से उनकी टक्कर हो गयी और तीनों की एक साथ मोत हो गयी ।

एक लड़का आशिक़ी में डूबा होने की एक्टिंग कर रहा था । जिसमे वह अपना गला काटने की एक्टिंग कर रहा था । गला काटने की एक्टिंग करते हुए सच में ही चाकू उसकी गर्दन में जा लगा जिससे की उसकी गर्दन से खून बहने लगा उसने वीडियो रोकने की कोशिश भी की लेकिन वह नही रोक पाया और यह भी रिकॉर्ड हो गया । और कुछ ही देर में उस लड़के की मृत्यु हो गयी ।

ऐसी ही एक वारदात पंजाब में भी हुई एक लड़का वीडियो बनाता हुआ ।चलते हुए ट्रैक्टर पर चढ़ने की कोशिश कर रहा था चढ़ते समय उसका पैर फिसल गया और वह लड़का ट्रैक्टर के नीचे आ गिरा और उसकी मौत हो गयी ।

ये कुछ कारण थे जिनकी वजह से Tik Tok भारत में बैन हो गया है । अब आप Tik Tok को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड नही कर सकते है । क्योंकि Tik Tok को प्ले स्टोर से हटा दिया गया है ।

 

TikTok चलेगा या नही

ऐसा नही है कि आपका Tik Tok चलेगा नही । जिनके फोन में Tik Tok पहले से मौजूद है यानि इनस्टॉल है उनके फोन में यह चलता रहेगा । लेकिन नए Tik Tok यूज़र्स इसे डाउनलोड नही कर पाएंगे ।

लेकिन अब इसमें यह बात होगी जी जैसे की Tik Tok पहले musically था और फिर यह अपडेट होकर Tik Tok बना । तो अब भारत में जिनके फोन में Tik Tok है वो लोग इसे अपडेट नही कर पाएंगे जैसे है ऐसे ही चलता रहेगा लेकिन अपडेट नही होगा ।

जैसे की Tik Tok नये नये challange और नए फीचर्स के लिए अपडेट ऑप्शन देता था । अब Tik Tok ये सभी फायदे भारत में नही देगा । क्योंकि अब यह app प्ले स्टोर पर मौजूद नही है । हम पहले की तरह वीडियो बनाने ,व्हाट्सअप फेसबुक इंस्टाग्राम पर शेयर करना , वीडियो देखना ये सब काम कर सकते है ।

 

नए फोन में tik tok कैसे डाउनलोड करेंगे ?

जी हां अब सबके मन में ये सवाल होगा की जब प्ले स्टोर से tik tok app हटा दी गयी है, तो अब इसे नये फोन में कैसे डाउनलोड करेंगे । तो अब काम आएगा आपका share it app जी हां इस एप्लीकेशन के द्वारा आप अपने जिन दोस्तों के पास Tik Tok है उनसे ले और फिर जब आप Tik Tok तो अपने फोन में ले लेंगे तो इसे इनस्टॉल कर सकेंगे ।

वेसे तो सभी share it का प्रयोग करना जानते है लेकिन फिर भी हम आपको कुछ नार्मल स्टेप में बताते है कि कैसे आप Tik Tok को अपने मोबाइल में ले सकते है ।

  1. सबसे पहले दोनों फोन का shareit ऑन कीजिये ।
  2. जिस फोन से आप Tik Tok शेयर करेंगे उसमे सेंड पर क्लिक करे और Tik Tok को चुन ले और जिस फोन में आपको Tik Tok लेना है उसका रिसीव ऑप्शन पर क्लिक करे ।
  3. पहले वाले फोन से आपने Tik Tok को चुन लिया है। वहा सेन्ड ऑप्शन पर क्लिक करे और स्कैन के ऑप्शन पर क्लिक करके दूसरे फोन का स्कैन कोड लेले और तुरंत आपकी एप्लीकेशन दूसरे फोन में चली जायेगी ।
  4. share it में उपर आपको एक ऑप्शन दिखाई देगा others इसमें जाकर आपको एप्लीकेशन को इनस्टॉल करने का ऑप्शन मिलेगा वहां से आप एप्लीकेशन को इनस्टॉल करले ।

इसके साथ ही ऑनलाइन ही आप Tik Tok की ऑफिशियल साइट से और अप्प होस्टिंग साइट जैसे – apk mirror आदि से भी डाउनलोड कर सकतें हैं । हो सकता है आपको इससे ढूंढने में परेशानी हो इसलिए मै सीधे इसका कई वेबसाइट का TikTok Dwonload Link दे देता हु,

1 . Tik Tok App Download

2 . Tik Tok App Download

3 . Tik Tok App Download

Note – मै मद्रास कोर्ट के फैसला से पूर्ण सहमत हु और मै देश के हर एक आदमी से अपील करूँगा ऐसी अश्लील चीज़े को support नहीं करना चाहिए और मद्रास कोर्ट ने बिलकुल सही फैसला लिया है और उनका हम सम्मान करते है, इस पोस्ट का लिखने का मकसद इसका बढ़ावा देना नहीं आप इस पोस्ट के माध्यम से ये जान सकते है टिक टोक पर कैसे video upload होते थे, ये पोस्ट सिर्फ ज्ञान के लिए है, फिर भी अगर भारत सरकार या किन्ही को आपति हो तो आप मुझे बताना इस पोस्ट को मै हटा लूँगा, मै ऐसा कोई कम नहीं करूँगा जिससे देश गलत track पर जाये |

Request To Court : ये जिस तरीके से आपने बंद किया,मुझे नहीं लगता इससे खास फर्क पड़ेगा क्युकी Technology बहुत fast निकल चुकी है, लोग सिर्फ Play Store और app store पर आश्रित नहीं है,लाखो जगह ये ये app मौजूद है, आप इसका server ही पूरी तरह ban कर देते कोई कही से app ले भी आएगा तो use नहीं कर पायेगा |

दोस्तों हमने आपको बता दिया है की कैसे आप अभी भी अपने Tik Tok का प्रयोग कर सकते है । और कैसे आप नए फोन में Tik Tok को ले सकते है । दोस्तों अगर आर्टिकल आप लोगो को पसंद आया तो शेयर करिये और कमेंट करके बताइये की आपको ये आर्टिकल कैसा लगा ।

  • अगर आप सरकारी योजना,मोबाइल इन्टरनेट या ऑनलाइन किसी भी चीज़ की जानकारी के लिए इस हिंदी website पर जरुर visit करे – TechUHelp.Com

हेल्लो दोस्तों कैसा लगा हमारा ये पोस्त्ये post आप हमें निचे  Comment Box में बताये,अगर आपको हमारा पोस्ट पसंद आया हो तो इससे आप social media पर share जरुर करे,article के पहले और बाद में शेयर button लगा रखा है,हमारे new पोस्ट का notification पाने के लिए Bell Icon जरुर press करे,और कोई भी  miss न हो इसके लिए Newslater जरुर subscribe कर ले ताकि हमारी सभी पोस्ट Free में आपको email पर मिल जाये |

आप हमारे पोस्ट को इतने प्यार से पढ़ते है इसके लिए दिल से धन्यबाद, मै जनता हु आपके प्यार के सामने  Thank you बहुत छोटा word है,मुझे उम्मीद है आपने मुझे Facebook,   Twitter,     Instagram,    Youtube,     Linkedin,    Email Newslater,     Telegram,   पर Followe कर रखे है,आप अपना कीमती समय दिए इसके लिए फिर से धन्यबाद |

वैसे तो मै शांत रहता हु देखना एक दिन मेरी sucess पूरी दुनिया हिला देगी |

Previous articleSBI Personal Loan Interest Rates And Factors Affecting It In Hindi
Next articleTop 7 April Fool ideas in Hindi
मै Ravi Kumar, मै एक Teacher(math,Computer) हूँ,और साथ मे Internet Aur Technology पर Post लिखना मुझे पसंद है,मै फ्री-टाइम में AnyTechinfo.com पर Post डालता हूँ. आप सभी से request है इस साईट को सफल बनाने की मेरी कोशिश में अपना सहयोग दें. अगर आपको यह Post अच्छा लगा हो तो कृपया इसे Facebook And Other Social Media पर Share जरूर करें| आपका यह प्रयास हमें और अच्छे Article लिखने के लिए प्रेरित करेगा| AnyTechinfo.com को The best Hindi Blog बनाने के लिए बस आप लोग अपना साथ बनाए रखे और हमें सपोर्ट करते रहें.

4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.