Vyapar App Review in Hindi – Invoice & Billing, Expense, Ledger, GST,Accounting Business

Vyapar App Review in Hindi: इस बात में कोई दो राय नहीं हैं की अगर किसी व्यक्ति को अपने जीवन में बड़ी सफलता हासिल करनी हैं तो उसके लिए Business से बेहतरीन कोई विकल्प नहीं हो सकता।

लेकिन Business करना उतना भी आसान नहीं होता जितना की आज कल के युवाओ के ख्याली पुलावो में दिखता हैं। पर तकनीकी के विकास के साथ हमारे कई सारे काम आसान ही गए हैं। Business में Accounting जैसे मुश्किल काम करने के लिए भी Applications आ चुके हैं।

Vyapar App

अगर आप भी मार्केट सेक्टर में हो और अपने Small Business के लिए Accounting सॉफ्टवेयर चहहते हो तो मार्केट में कई ऑप्शन अवेलेबल हैं। अगर आप Google Play Store या Apple App स्टोर पर आकर सर्च करोगे तो आपको इस काम के लिए सैकड़ो Apps मिल जाएंगे।

ऐसा ही एक जबरदस्त एप्लिकेशन ‘Vyapar’ हैं जो आज कल के काफी ट्रेंडिंग में चल रहा हैं। हमसे कई लोगो ने Comment में इस Vyapar App की जानकारी और Review मांगा। आखिरकार हम एक अच्छी खासी रिसर्च और इस App के Use के बाद इसका Review और Information लेकर आये हैं।

Vyapar App क्या हैं ? What is Vyapar App in Hindi

अगर आप कोई Small Business कर रहे हो और आपको Accounting के बारे में जानकारी नहीं हैं तो आपको भारी नुकसान हो सकता हैं। लेकिन अब काफी सारे ऐसे Software हैं जो आपका कामम कर देते हैं।

यानी की हमको हमारे छोटे से बिज़नेस के लिए एक Accountant की आवश्यकता नहीं हैं। वैसे भी बिना मतलब के पैसे देना किसे पसन्द हैं।

Vyapar एक ऐसा ही सॉफ्टवेयर या फिर कह तो Application हैं। आप Vyapar App के जरिये अपने Accounting के काम को आसान बना सकते हो। यह App आपके बहीखातों से आपको आजाद बनने  में आपकी पूरी मदद करेगा। इससे आप बिज़नेस से जुड़े अन्य कामो को अधिक समय दे सकोगे।

Vyapar एक ऐसा App है जो मुख्य रूप से व्यापारियों के लिये बनाया गया हैं। Vyapar app व्यापारियों यानी की Businessmen की Small Business Needs को पूरा करने में मदद करता हैं। अगर देखा जाए तो Vyapar सबसे आसान Accounting और Inventory Management Software में से एक हैं।

Vyapar App Review in Hindi – Vyapar App का रिव्यु

Vyapar App के बारे में आपने Social Media पर काफी कुछ सुना और देखा होगा। Vyapar App अपने प्रमोशन के लिये FB और अन्य Platforms पर Ad Run करता हैं। उन Ads पर आने वाले Comments ही हमे कई बार काफी कुछ बता देते हैं।

Vyapar App पर आने वाली इसके Users के Comments अक्सर Satisfication भरे होते हैं। इसके अलावा हमने Internet पर खोजबीन की और इसके कुछ Users से पता किया तो हमे इसके बारे में तारीफे ही सुनने को मिली।

अधिकतर लोगो ने कहा की इससे ज्यादा Easy-to-Use वाला Accounting और Management App उन्हें आज तक नहीं मिला। इसके अलाव Vyapar App की टीम भी काफी रेस्पॉन्सिव हैं।

अगर कुछ जानी मानी कम्पनियो के Reviews की बात करे तो Tally.ERP 9 ने इस App को 4.7 Stars दिए हैं। Hyper Drive Solution ने Vyapar App को 4.8 Stars दिए हैं। Oracle NetSuit ERP ने इस App को 4.8 Stars दिए हैं। हमने भी इस App का उपयोग किया और हमे भी यह काफी आसान और अच्छा लगा। हम इसे 4.7 Stars तक दे सकते हैं।

Vyapar App के कुछ शानदार फीचर्स : Features Of Vyapar App in Hindi

Vyapar App को जब लोग इतना अच्छा बता ही रहे हैं तो इसमें ऐसा कुछ तो खास होगा। जी हा, इस Application में एक नही बल्कि कई खास बाते हैं। इस App में आपको कई सारे शानदार फीचर्स मिल जाते हैं :

  1. Professional Invoices
  2. Stock and Inventory Management
  3. Customization
  4. Auto Backup
  5. An Intuitive Dashboard
  6. Receive and Pay Facility
  7. Sale Invoice
  8. Bank Accounts Tracking
  9. Help and Support
  10. Item Import
  11. Transaction Message
  12. Fully Detailed Report

Vyapar App Pricing Details in Hindi – व्यापार App की Pricing क्या हैं ?

Vyapar App की Pricing भी अन्य Apps के मुकाबले कम ही हैं जो इसे और भी बेहतर बनाता हैं। Vyapar App का प्रीमियम आप 2499 में ले सकते हो जो की पूरे 1 साल तक वैलिड रहेगा।

लेकिन अगर आप पैसे बचना चाहते हो तो आप 4499 का प्लान ले जो 3 साल चलेगा। आपके पास 6499 का तीसरा ऑप्शन भी हैं जिसमे आपको 5 साल का Premium मिल जाएगा।

अगर आप इस App में लगाए गए पैसो के Loss के बारे में सोच रहे हो तो दिक्कत ना ले! आपको शुरुआत में Free Demo मिलेगा। अगर आपको लगे की इस App से बेहतर ऑप्शन मिलना अभी मुश्किल हैं तो ही इस पर पैसे लगाए।

वैसे देखा जाए तो पूरे साल या फिर पूरे 5 साल के Managment काम से मुक्ति के लिए इस App के दाम कुछ ज्यादा नहीं हैं। So Guys, आज के इस पोस्ट में हमने आपको Vyapar App के बारे में पूरी जानकारी के साथ Vyapar App Review भी दिया।

हेल्लो दोस्तों कैसा लगा हमारा ये post आप हमें निचे  Comment Box में बताये,अगर आपको हमारा पोस्ट पसंद आया हो तो इससे आप social media पर share जरुर करे,article के पहले और बाद में शेयर button लगा रखा है,हमारे new पोस्ट का notification पाने के लिए Bell Icon जरुर press करे,और कोई भी  miss न हो इसके लिए Newslater जरुर subscribe कर ले ताकि हमारी सभी पोस्ट Free में आपको email पर मिल जाये |

आप हमारे पोस्ट को इतने प्यार से पढ़ते है इसके लिए दिल से धन्यबाद, मै जनता हु आपके प्यार के सामने  Thank you बहुत छोटा word है,मुझे उम्मीद है आपने मुझे Facebook,   Twitter,     Instagram,    Youtube,     Linkedin,    Email Newslater,     Telegram,   पर Followe कर रखे है,आप अपना कीमती समय दिए इसके लिए फिर से धन्यबाद |

इन्सान की बोली उसकी जरुरत के हिसाब से बदलती है, आप कभी गौर करना |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.